इस बहादुर पुलिस अधिकारी ने भीड़ की जिंदगी बचाने डाल दी अपनी जान जोखिम में, यमराज बनकर आगे बढ़ रहा था नशेड़ी ड्राइवर

O अनियंत्रित कंटेनर को देखकर मंडई स्थल से 50 मीटर पहले एसआई अजयकांत तिवारी मौके पर पहुंचे और गाड़ी में चढ़कर वाहन को रोक लिया  के मंडई में एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। चिचोला थाना के एसआई #अजय_कांत_तिवारी ने जान जोखिम में डाल कर तेज रफ्तार अनियंत्रित कंटेनर को भीड़ तक जाने से रोक कर लोगों की जान बचाई ली। पुलिस के इस अधिकारी ने खुद की जान की परवाह किए बगैर खतरा मोल लेकर बड़ा हादसा होने से रोक लिया।

नागपुर से रायपुर की ओर आ रहा कंटेनर का चालक शराब के नशे में बेसुध

नागपुर से रायपुर की ओर आ रहा कंटेनर का चालक शराब के नशे में बेसुध होकर वाहन चला रहा था। लंबी दूरी से चालक तेज रफ्तार गाड़ी को इधर से उधर दौड़ाते हुए आगे बढ़ रहा था। रास्ते में पढऩे वाले चिचोला में मंगलवार को मंडई का आयोजन था। सड़क किनारे कई दुकाने सजी थी और लोगों की भीड़ उमड़ी हुई थी। अनियंत्रित कंटेनर को देखकर मंडई स्थल से 50 मीटर पहले एसआई अजयकांत तिवारी मौके पर पहुंचे और गाड़ी में चढ़कर वाहन को रोक लिया।

पुलिस से मिली जानकारी कंटेनर क्रमांक एनएल 01 एडी 3504 पुणे से रायपुर आ रहा था। कंटेनर चालक ने महाराष्ट्र देवरी में जमकर शराब पीया और नशे में धुत होकर वाहन को लहराते हुए चला रहा था। चालक को होश नहीं था कि गाड़ी कहां चल रही है। नागपुर की ओर से पीछे-पीछे आ रही अन्य वाहनों के चालकों की हिम्मत भी नहीं हुई कि वे इस वाहन से आगे जा कर उसे रोक सके।

रास्ते से गुजर रहे एक वाहन चालक ने हाईवे में लगे बोर्ड पर लिखे चिचोला चौकी के नंबर पर फोन कर पुलिस को इसकी सूचना दी। थाना प्रभारी अजय कांत तिवारी दल बल के साथ सड़क पर पहुंचे और मंडई स्थल से महज 50 मीटर दूरी पर कंटेनर में चढ़कर गाड़ी को रोका। एसआई की हिम्मत से लोगों की जान बच गई। पुलिस ने शराबी वाहन चालक को पकड़कर धारा 279 आईपीसी 185 एमवी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।