उमा भारती ने किया 2024 का चुनाव लड़ने का ऐलान, राम मंदिर ट्रस्ट पर फैसले को बताया ‘गर्व का दिन’

भोपाल। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने वर्ष 2024 का चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उमा भारती ने स्वास्थ्य कारणों से वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था। उमा भारती ने बुधवार (5 फरवरी) को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा, “मैंने 2019 का चुनाव न लड़ने का ऐलान किया था और तब कहा था कि वर्ष 2024 का चुनाव लड़ूंगी। यह नहीं कहा था कि अब चुनाव नहीं लड़ूंगी।”
ज्ञात हो कि उमा भारती ने वर्ष 2014 में उत्तर प्रदेश के झांसी से लोकसभा चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी। वह मोदी मंत्रिमंडल की मंत्री भी बनी थीं। स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने वर्ष 2019 का चुनाव नहीं लड़ा था। वहीं केंद्र सरकार द्वारा राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बनाने के फैसले पर कहा कि यह बेहद गर्व और खुशी का दिन है। हम भव्य राम मंदिर को बनते देखना चाहते हैं।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उपाध्यक्ष उमा भारती ने बुधवार (5 फरवरी) को राम मंदिर ट्रस्ट के गठन की घोषणा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया। वरिष्ठ भाजपा नेता ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री जी ने संसद में कैबिनेट के निर्णय की घोषणा की है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट’ की देखरेख में मंदिर बनेगा। बस इसी घड़ी का तो इंतजार था, इसी के लिए कभी अयोध्या में प्राण हथेली पर रख लिए थे। प्रधानमंत्री जी का बहुत बहुत अभिनंदन।”
मोदी ने बुधवार (5 फरवरी) को लोकसभा में कहा कि सरकार ने भव्य राम मंदिर के निर्माण और अन्य मुद्दों के लिए ‘श्री रामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट’ के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस घोषणा की मंत्रियों और शिवसेना और एमएनएस जैसी पार्टियों ने सराहना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *