Monday, September 28

करू भात विवाद गरमाया,भाजपा विधायक अजय चंद्रकार को कांग्रेस पार्टी ने भेजा ताजा करेला, खेक्सी, हरी मिर्च, मास्क और साबुन,चेतवानी दी छत्तीसगढ़ संस्कृति का अपमान करना छोड़े भाजपा

 

कांग्रेस पार्टी ने भेजा ताजा करेला, खेक्सी, हरी मिर्च, मास्क और साबुन भाजपा विधायक अजय चंद्राकर के लिये

कांग्रेस नेताओं ने भाजपा को चेताया कहा कि अब छत्तीसगढ़ी परंपरा विरोधी बयान को बर्दास्त नहीं किया जायेगा

तीजा त्यौहार को, परम्परा को तंज में उपयोग करने वाले भाजपा नेताओं का मानसिक ईलाज निःशुल्क करवाया जायेगा

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक की मौन स्वीकृति है अजय चंद्राकर को

रायपुर/21 अगस्त 2020। छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं सचिव विकास तिवारी ने कहा कि जहां एक ओर समूचा विश्व और पूरा प्रदेश कोरोना कोविड-19 महामारी के संक्रमण काल से गुजर रहा है, वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई आपसी गुटबाजी के भयावह संक्रमण काल से गुजर रहा है। पंद्रह साल सत्ता सुख भोगने के बाद जब विपक्ष की भूमिका निभाने का समय आया तो भाजपा नेता धर्म संस्कृति और छत्तीसगढ़ी तीज त्यौहारों का अपमान करना शुरू कर दिये है। पूर्ववर्ती रमन सरकार के पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर द्वारा छत्तीसगढ़ में मनाया जाने वाला तीजा त्यौहार के पहले दिन जब माता बहने और बहुएं व्रत रखने के पूर्व करूं भात की रस्म करती हैं और दूसरे दिन चौबीस घंटा निर्जला उपवास रहती हैं उस पर, उस विधि-विधान पर पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर में ट्विटर में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को तंज कसते हुए करूं भात की शुभकामनाएं दी जो इस परंपरा का अपमान करने जैसा है।
पत्रकार वार्ता में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि भाजपा का आचरण कदाचित छत्तीसगढ़ी परंपराओं का अपमान करने जैसा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में जहां एक ओर प्रदेश आर्थिक उन्नति की ओर बढ़ रहा है और खेती की ओर अग्रसर हो रहा है। वहीं दूसरी ओर पावन पर्व को अपमानित कर अजय चंद्राकर ने अपने मानसिक दिवालियापन का उदाहरण प्रस्तुत किया है।
कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर 15 साल सत्ता में रहने के बाद अब विपक्ष में बैठे हैं और अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं तो धर्म संस्कृति का अपमान कर रहे हैं। उनकी इम्युनिटी बूस्ट करने के लिए और सद्बुद्धि प्रदान करने के लिए ताजा करेला, हरी मिर्च, खेक्सी सब्जी सहित मास्क और लिक्विड साबुन भी कोरोना कोविड महामारी से रक्षा करने के लिए भेजा गया है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि हरी सब्जी और हरी मिर्च खाकर अजय चंद्राकर अब छत्तीसगढ़ संस्कृति और त्योहारों के विरोध में कोई बयान जारी नहीं करेंगे और ना ही तीज त्यौहारों का अपमान करेंगे। पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष प्रेमचंद जायसी, कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा, असंगठित प्रकोष्ठ के अध्यक्ष आलोक पांडे एवं प्रदेश सचिव हरदीप बेनिपाल उपस्थित थे।

विकास तिवारी
प्रवक्ता/सचिव
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *