कांकेर के मजदूरों ने दी कामरेड अजीत लाल को श्रद्धांजलि

आमाबेड़ा (कांकेर)। कांकेर जिले के मजदूर-किसान संगठनों से जुड़े कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने छत्तीसगढ़ माकपा और सीटू के नेता अजीत लाल के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।दिवंगत नेता की याद में विगत दिनों कांकेर जिले के आमाबेड़ा में शोक सभा का आयोजन शोक सभा का आयोजन कोरोना प्रोटोकाल के तहत फिज़िकल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए किया गया था।

शोक सभा को संबोधित करते हुए माकपा नेता नज़ीब कुरैशी ने मजदूर आंदोलन के निर्माण में जमीनी स्तर पर उनके काम को याद किया। उन्होंने कहा कि हमाल, राइस मिल और बीड़ी मजदूरों के अधिकारों के लिए उन्होंने लगातार संघर्ष किया और असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को संगठित करने के लिए उन्होंने अपना जीवन समर्पित कर दिया था। कांकेर जिले में मजदूर आंदोलन के गठन में भी उनके महत्वपूर्ण योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।

शोक सभा को जिला पंचायत सदस्य श्रीमती श्यामा पट्टाभि और मजदूर नेता देवचंद भास्कर सहित मुकुंद पटेल, ओमप्रकाश देवांगन, सागर साहू , पुरुषोत्तम मरकाम , राजेन्द्र कुंजाम , घनश्याम कुलदीप, जितेंद्र पटेल, नरेंद्र बघेल, रामेश्वरी यादव आदि मजदूरों और ग्रामीणों ने भी संबोधित किया तथा शोषणमुक्त और जातिविहीन समाज के निर्माण के उनके सपने को साकार करने के लिए काम करने का संकल्प लिया। सभा मे उपस्थित सभी लोगों ने दो मिनट का मौन रखकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *