कोरबा वर्षा प्रभावित ग्रामीणों को तत्काल राहत दे माकपा

कोरबा। कोरबा जिले में लगातार तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण ग्रामीण बस्तियां जलमग्न हो गई है और गरीबों के कच्चे मकानों को काफी नुकसान पहुंचा है। साथ ही जल जनित बीमारियां फैलने की संभावना बढ़ गई है। वर्षा प्रभावित बस्तियों में कोरबा नगर निगम के अंतर्गत आने वाली मोंगरा बस्ती, बांकी बस्ती, पुरैना, मड़वाढोढा, गंगानगर और भैरोताल गांव आदि भी शामिल है। इस स्थिति से निपटने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने वर्षा प्रभावित बस्तियों में ग्रामीणों को तत्काल राहत पहुंचाने की मांग की है।

माकपा के कोरबा जिला सचिव प्रशांत झा ने बताया कि माकपा पार्षद सुरती कुलदीप और राजकुमारी कंवर के नेतृत्व में पार्टी के एक दल ने उक्त वर्षा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया और वर्षा से हुई तबाही का जायजा लिया। इस दल में किसान सभा नेता जवाहर सिंह कंवर, दिलहरण बिंझवार, आनंद, मोहपाल, श्याम सुंदर आदि भी शामिल थे। माकपा दल की रिपोर्ट है कि भारी वर्षा के कारण ग्रामीण घरों को काफी नुकसान पहुंचा है और कई कच्चे मकान आधे ढह गए है। इस नुकसान के कारण लोगों का घरों में रहना खतरनाक हो गया है।

माकपा सचिव झा ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के दौरे के बाद एक प्रतिनिधिमंडल ने इन गांवों के संबंधित पटवारियों से भी मुलाकात की है तथा इन गांवों में होने वाले नुकसान से अवगत कराया है और उनसे शासन के प्रावधानों के अनुसार तत्काल मुआवजा प्रकरण बनाने की मांग की है। माकपा ने इन गांवों और बस्तियों से तत्काल दूषित जल की निकासी, नालियों की सफाई और दवाईयों के छिड़काव की मांग निगम प्रशासन से की है। माकपा ने यह भी मांग की है कि बारिश के कारण जिन घरों को नुकसान पहुंचा है, उन प्रभावित ग्रामीणों को तत्काल आर्थिक मदद दी जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *