Monday, September 28

कोरोना गाइड लाइन के तहत बस सेवा शुरू टैक्स माफ

रेनबो बस ट्रेवल्स के संचालक अविनिश शुक्ल ने बताया कि यात्रियों के सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है हमारी ओर से यात्री भी अपना ध्यान रखे उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल,परिवहन मंत्री मो अकबर ओर परिवहन अधिकारी कर्मचारियों का आभार माना  बसों का संचालन शुरू किया गया. दरअसल, राज्य में अनलॉक घोषित होने के बाद शासन ने बसों के संचालन के लिए हरी झंडी दी थी. लेकिन बस ऑपरेटर अपनी आठ सूत्रीय मांगों को लेकर अड़े हुए थे. प्रदेशभर के बस ऑपरेटरों ने एक दिवसीय धरना भी दिया था. संचालकों की मांग पर परिवहन मंत्री ने सितंबर और अक्टूबर माह का टैक्स माफ किया है. किराया वृद्धि को लेकर भी मंत्री ने कैबिनेट की बैठक में चर्चा कर बढ़ाने का आश्वासन दिया है.

सोमनाथ सावरकर  ने बताया कि आज से बस सेवाएं शुरू हुई है. बसों को अच्छे से सेनिटाइज किया गया है. बसों को बार-बार सेनिटाइज किया जाएगा. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के बीच यात्रियों को बिठाया गया है. सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

ड्राइवर ने कहा कि काफी दिनों के बाद फिर से एक उम्मीद जगी है. लंबे इंतजार के बाद बस सेवाए शुरू की गई. बसों के लिए ये व्यवस्था की गई है कि बार-बार बसों को रोका नहीं जाएगा. यात्री जिस क्षेत्र में जाना चाहेंगे, वहीं बस को रोका जाएगा. इसके साथ ही बस में यात्रियों को बिठाने के लिए दूर-दूर व्यवस्था की गई है.

यात्री बताते हैं कि हमें आने जाने में काफी दिक्कत हो रही थी, लेकिन बस चलने से अब खुशी महसूस हो रही है हम केशकाल जाना चाहते हैं. काफी दिन तक परेशान थे और इस इंतजार में थे कि बस कब चलेंगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *