Sunday, September 20

कोरोना वायरस का डर, संदिग्ध मरीज को सार्वजनिक रूप से मार दी गोली

प्योंगयां। पूरी दुनिया से अलग-थलग पड़ चुके उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस का डर इस कदर है कि एक संदिग्ध संक्रमित व्यक्ति को सार्वजनिक रूप से गोली मार दी गई। चीन से लौटे इस व्यक्ति का कसूर केवल इतना था कि वह सरकारी मनाही के बावजूद एक सार्वजनिक स्नान स्थल पर पहुंच गया था।
गौरतलब है कि उत्तर कोरियाई तानाशह किम जोंग उन ने चीन से लौटने वाले सभी लोगों के लिए सख्त नियम बनाए हैं। ऐसे लोगों को निगरानी केंद्रों में रखा जा रहा है। ऐसे लोगों को सार्वजनिक स्थलों पर जाने से रोका गया है।
मीडिया खबरों के मुताबिक कोरोनावायरस के संदिग्ध शख्स ने सख्त नियमों का उल्लंघन किया था। इसलिए उसे जान गंवानी पड़ी। उत्तर कोरिया ने एहितयात के तौर पर चीन से आने वाले विमान और ट्रेन पर पाबंदी लगाई है। इसके अलावा यहां आने वाले प्रत्येक विदेशी को एक हफ्ते तक आइसोलेशन वार्ड में रहना जरूरी है।
वहीं, चीन में बुधवार तक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,115 हो गई और इसके अभी तक 44,763 मामले सामने आए थे विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूचओ) के अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों की एक टीम आपात स्वास्थ्य स्थितियों से निपटने के लिए प्रभारी ब्रूस एलवर्ड के नेतृत्व में सोमवार रात पहुंची थी। टीम ने कोरोना वायरस के प्रकोप से निपटने को लेकर चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मिलकर काम शुरू कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *