Saturday, September 26

पश्चिम बंगाल में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस, देश में COVID-19 के 138 मामले

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस सामने आया है, जिसके बाद देश में कोविड-19 संक्रमण के कुल138 मामले हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने मंगलवार (17 मार्च) को यह जानकारी दी है। वायरस संक्रमित व्यक्ति हाल ही में इंग्लैंड से लौटा है। कोरोना के लक्षणों की वजह से उसे कोलकाता के सरकारी अस्पताल बेलघाटा आईडी के पृथक वार्ड में रखा गया था। अधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य परीक्षण के बाद व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।
इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने लव अग्रवाल ने प्रेस ब्रीफिंग में कहा था कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 137 हो गई है और तीन संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अग्रवाल ने कहा, ”शवों के अंतिम संस्कार, संक्रमण को रोकने, एहतियाती कदमों और पर्यावरण को संक्रमण मुक्त बनाने को लेकर दिशा-निर्देश तय किए गए हैं।” उन्होंने कहा, ”भारत में 137 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। उनके संपर्क में आए 5,700 से अधिक लोगों की निगरानी की जा रही है।”
केंद्र ने राज्यों की मदद के लिए 30 अधिकारियों को तैनात किया
कोरोना वायरस के प्रकोप से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए केंद्र ने संयुक्त सचिव और उससे ऊपर की रैंक के 30 अधिकारियों को मंगलवार (17 मार्च) को तैनात किया। देश में कोरोना वायरस के 138 मामले सामने आने और तीन लोगों की मौत होने के बाद यह कदम उठाया गया है। एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा, “भारत सरकार ने भारत में कोविड 19 से प्रभावी ढंग से निपटने में राज्य सरकारों की मदद के लिए संयुक्त सचिव और उसके ऊपर के स्तर के 30 अधिकारियों को तैनात किया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *