फ्यूचर द यूथ फाउंडेशन की प्रदेश मीडिया प्रभारी मानसी ने सावधानी बरतने की अपील

  • रायपुर

जैसा की हम सभी जानते है की इस वक़्त हमारा देश,बल्कि पूरा विश्व कोरोना वायरस जैसी भारी विपदा से गुजर रहा है ये इतना ख़तरनाक है कि यदि किसी भी प्रकार की सावधानी न बरतीं गयी तो यह वायरस समस्त मानव जाति को नष्ट करने की ताक़त रखता है ।

हमारे देश की सरकारें, समस्त डॉक्टर, नर्सें, अस्पताल,सेना, पुलिस इत्यादि की मदद से इसका मुक़ाबला करने की कमर कस ली है बस ज़रूरत है तो हमारे एक छोटे से योगदान की, जैसे की खुद को अपने घरो में कुछ दिनो के लिए बंद कर ले किसी भी हाल मे बाहर ना जाए तथा प्रशासन द्वारा जारी किये गये दिशानिर्देशो का पूरी निष्ठा से पालन करे ।

प्रधानमंत्री जी द्वारा दिशा निर्देश का यदि हम पालन करे तो जल्द ही इस महामारी का मुक़ाबला कर सकेंगे । यह पूरे देशवासियों के लिए एक परीक्षा की घड़ी है।
यक़ीन मानिए हम भारतीय इस कार्य मे इतने सक्षम है की पूरी दुनिया के सामने एक उदाहरण पेश कर सकते है हम सभी निरंतर सावधानियो का सजगता पूर्वक पालन करते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरे भारत देश को निजात दिलाने हेतु सरकार के इस महाभियान में अपनी सहभागिता प्रस्तुत करे, साथ ही अपने घरों के छोटे बच्चों एवं ६० वर्ष से उम्र के अधिक के लोगों को घरों से बाहर किसी भी स्थिति मे ना भेजे अगर किसी विशेष परिस्थिति मे आप घर से बाहर जाते है तो आवश्यक सुरक्षा के उपाय करते हुए जाए एवं वापस आकर सेनिटाइज़र या साबुन से हाथ धोए, साथ ही मास्क का प्रयोग भी दिशा निर्दशो के अनुसार करते हुए ताकि हम स्वयं कोरोना वायरस के इस संक्रमण से बचे एवं अन्य लोगों को भी बचाए। कोरोना एक वैश्विक महामारी है एवं इससे बचने का एक ही विकल्प है सामाजिक दूरी । अगर हम 21 दिन यानि14अप्रैल तक स्वयं को घर में बंद रख सकते है तो इस महामारी से मुक़ाबला कर सकेंगे। मैं मानसी सिंह आग्रह करती हूँ कि मेरे इस निवेदन को आप सभी अमल मे लाते हुए अन्य लोगों तक भी इस विषय मे जागरूकता लाने के लिए अपना योगदान दे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *