Saturday, September 26

बस्तर,स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए यूनिसेफ प्रतिनिधियों से की बात। पूछा कैसा है आपके जिला का हाल?

किरंदुल-राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने शुक्रवार शाम यूनिसेफ एम सीसीआर के जिला प्रतिनिधिओ से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की।उन्होंने दंतेवाड़ा जिला में कोरोना काल पर स्वास्थ्य विभाग एवं महिला बाल विकास परिवार कल्याण विभाग की कार्य विधि की जानकारी ली। साथ ही शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के बुजुर्ग, छोटे बच्चों के सुपोषण आहार व इम्युनिटी पावर बढ़ाने पर बल दिया ताकि कोरोना कोविड 19 जैसे खतरनाक बीमारी से बच्चों को सुरक्षित रखा जा सके।

स्वास्थ्य मंत्री से चर्चा के दौरान यूनिसेफ चाइल्ड केयर के प्रतिनिधि आजाद सक्सेना,संजीव दास ने हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा आरम्भ की गई बच्चों का चकमक कार्यक्रम की जानकारी दी की इस कार्यक्रम के जरिए बच्चे घर में रहकर पेंटिंग और खेल खेल में उनका मानसिक शारीरिक और बौद्धिक विकास हो रहा है।उन्होंने पूरे जिले के स्वास्थ्य अमला व बाल विकास समाज कल्याण विभाग की टीम द्वारा अंदरूनी ग्रामीण क्षेत्र में जाकर जो लगातार स्वास्थ्य सेवाएं दे रहे हैं उस दल की मंत्री जी ने सराहना की,साथ ही क्षेत्र के अन्य समस्या से अवगत कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *