Sunday, September 20

भूपेश सरकार जिम्मेदारी से बच नहीं सकती, हरदेव के परिवार के साथ न्याय करें जेसीसी

सत्ता में आते ही भूपेश सरकार युवा बेरोजगारो को भूल गई 
रायपुर, छत्तीसगढ़, 28 जुलाई 2020। युवा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के युवा नेता प्रदीप साहू ने कहा छत्तीसगढ़ के लाखों शिक्षित युवा बेरोजगारों  को रोजगार दिलाने के नाम पर कांग्रेस सत्तासीन हुई परन्तु सत्ता में आते ही कांग्रेस सबसे पहले युवा बेरोजगारों को ही भूल गई। रोजगार तो दूर युवाओं को 18 महीनों में 18 रुपया भत्ता नहीं दे सकी  है। छत्तीसगढ़ में लाखों शिक्षित युवा बेरोजगार युवाओँ के प्रति सरकार द्वय भाजपा और कांग्रेस की उदासीनता का ही दुष्परिणाम और उदाहरण सीएम हाउस के सामने भाई योगेश साहू और हरदेव आत्महत्या कांड हुआ जिन्होंने बेरोजगारी से तंग आकर अपने आप को आग के हवाले कर दिया। इन घटनाओं  से योगेश साहू और हरदेव सिन्हा का परिवार भी बुरी तरह झुसल गया । ऐसे में राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री व जननेता स्व. अजीत जोगी के पुत्र जेसीसी के प्रदेश अध्यक्ष श्री अमित जोगी ने सबसे पहले आगे आकर योगेश साहू की बहनों को भाई की कमी होने नहीं दिया और साथ ही हरदेव सिन्हा की बेटियों के सिर पर भी हाथ रखकर उनके दुखों को कम करने का प्रयास किया।
प्रदीप साहू ने कहा 24 दिन के जीवन और मृत्यु के साथ संघर्ष के बाद भाई हरदेव सिन्हा की मृत्यु हो गई, घटना ने छत्तीसगढ़ को हिला दिया पर सरकार के कान में जूं तक नहीं रेंगी । हरदेव की मृत्य के आज 8  दिन हो गए लेकिन सत्ता पक्ष का कोई भी प्रतिनिधि और न ही विपक्ष में बैठी भाजपा  का कोई नेता को इतनी फुरसत है कि भाई हरदेव सिन्हा के आश्रितों की खैर खबर ले।
यह इस बात का स्पष्ट  प्रमाण है कि कांग्रेस और भाजपा को युवा बेरोजगारों का मात्र वोट चाहिए उनके भविष्य से इन दलों का कोई लेना देना नहीं चाहे वो अपनी जान ही क्यूँ न दे दे।
प्रदीप साहू ने कहा सरकार अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकती , स्व. हरदेव सिन्हा के परिवार के साथ सरकार को न्याय करना पड़ेगा। छत्तीसगढ़ के युवा बेरोजगार साथी अब बेरोजगारी से आजादी चाहते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *