Saturday, September 26

मुख्यमंत्री लोलेसरा में चार दिवसीय संत समागम मेले में शामिल हुए

रायपुर। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज देर शाम बेमेतरा के निकटवर्ती ग्राम लोलेसरा में आयोजित चार दिवसीय कबीर संत समागम मेला के प्रथम दिवस में शामिल हुए। पंथ श्री हुजूर उग्रनाम साहेब स्मृति में आयोजित इस मेले का यह छठवां वर्ष हैं। मुख्यमंत्री ने श्री प्रकाश मुनिनाम साहेब का आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे, विधायक बेमेतरा श्री आशीष कुमार छाबड़ा, नवागढ़ विधायक श्री गुरूदयाल सिंह बंजारे सहित बड़ी संख्या में श्रध्दालुजन शामिल हुए।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि हमारा देश संत, महापुरूष, ऋषिमुनियों का देश हैं। कबीर ने अपनी वाणी के माध्यम से लोगों को सामाजिक समरसता का संदेश दिया। आज के समय में उनके विचार और अधिक प्रासंगिक है। वर्तमान समय में देश को कबीर की वाणी की जरूरत है। प्रदेश सरकार समाज के सभी वर्गों के उत्थान की दिशा में कार्य कर रही है। हम सबके प्रयासों से छत्तीसगढ़ को देश का खुशहाल एवं समृध्द छत्तीसगढ़ बनायेंगे। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने चार दिवसीय मेले में आये श्रद्धालुजनों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी। संत समागम मेले में पंथ श्री प्रकाश मुनिनाम साहब ने भी कबीर के उपदेशों की महिमा बताई।
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. महंत ने कहा कि प्रकाश मुनिनाम साहब का आर्शीवाद एवं मार्गदर्शन प्रदेश को मिल रहा है। छत्तीसगढ़ में प्रेम एवं सद्भाव का वातावरण सदैव से रहा है और आगे भी रहेगा। डॉ. महंत ने कबीर के विचारों की महत्ता पर प्रकाश डाला। गृहमंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि इस मेले की ख्याति कबीरधाम, मुंगेली, धमधा, नवागढ़ अंचल में फैली हुई है। जहां से बड़ी संख्या में कबीर साहब को मानने वाले अनुयायी हर साल आते हैं। कृषि मंत्री श्री चौबे ने कहा कि प्रकाश मुनिनाम साहब का आर्शीवाद लोलेसरा में मिलता रहा है। यहां के संत महापुरूषों ने पूरी दुनिया को सद्मार्ग में चलने का रास्ता दिखाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *