मुद्दाविहीन भाजपा मानसून सत्र पर अनावश्यक प्रलाप कर रही –कांग्रेस

रायपुर/13 अगस्त 2020। भाजपा प्रवक्ता शिवरतन शर्मा द्वारा विधान सभा के मानसून सत्र छोटा होने के सम्बन्ध में की गई बयानबाजी को कांग्रेस ने तर्क हीन बताया है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि राज्य में मुद्दों की दिवालियेपन के दौर से गुजर रही भाजपा अपने विपक्ष धर्म का पालन नही कर पा रही इसलिए वह अब सत्र के छोटे होने का प्रलाप कर रही है। देश और प्रदेश कोरोना महामारी के भीषण चपेट में है, राज्य में भाजपा विधायक दल के नेता धरमलाल कौशिक से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की पत्नी तक कोरोना से पीड़ित है। संकट के इस समय भी राज्य सरकार ने मानसून सत्र आहूत करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष से अनुरोध किया ताकि मान्य विधायी परम्परा कायम रहे। सरकार का काम सुचारू रुप से चल सके ।
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा विपक्ष के रूप में भाजपा के पास कांग्रेस सरकार के खिलाफ कुछ कहने और विरोध के लिए कोई मुद्दा बचा ही नही है। चार दिन का विधानसभा सत्र भी जनहित की समस्याओं के ध्यानाकर्षण और उनके समाधान के लिए पर्याप्त होता है, बशर्ते विपक्ष की नीयत सही हो।
कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि पिछले पंद्रह सालो तक मानसून सत्र से लेकर बजट सत्र तक को छोटी अवधि में समेटने वाली भाजपा कोविड संकट के समय कौन सी नैतिकता से छोटे सत्र का विरोध कर रही है।
कोविड से बचाव के लिए सभी शासकीय और अशासकीय विभागों में कर्मचारियों को कार्य मे कम संख्या में बुलाने की केंद्र सरकार ने एडवायजरी जारी की है। देश और प्रदेश के सभी विभाग संस्थाए कोविड से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिग का पालन कर रही है। सारा देश कोरोना महामारी से बचाव के लिए जूझ रहे लोग जान और जहान दोनों के बचाव की कवायद में लगे है। ऐसे समय छत्तीसगढ़ भाजपा के नेता सत्र छोटा होने की आड़ लेकर अनावश्यक बयानबाजी कर अपने गैर जिम्मेदाराना रवैय्ये को दिखा रहे। इनकी निगाह में कोरोना संक्रमण की रोकथाम से जरूरी राजनीति है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *