विघ्नहर्ता देवाधिदेव गणपति जिन्दल रायपुर इकाई में उत्सव सम्पन्न

मार्मिक निवेदन ले, साहस का आशीष दे गए गणपति

रायपुर, मंगलवार 02/09/2020।  जिन्दल स्टील की रायपुर इकाई में बड़े ही सादगी पूर्ण, उत्साह एवं बहुत ही मार्मिक अनुभूति के साथ रविवार को गणेशोत्सव को पूर्णता दी गई। बेहद सहजता एवं विघ्नहर्ता के विघ्न हर लेने की एक अन्तिम आस के साथ मार्मिकता विदाई के समय श्रद्धालुओं में दिखाई दी। इस वर्ष, वैसे तो विघ्नहर्ता आए भी और सभी बुराइयों को लेकर चले भी गए, किन्तु इस बार श्रद्धालुओं की भावना में एक हृदयस्पर्शी निवेदन था कि वर्तमान विघ्न से हम सभी को उबर लो देवाधिदेव गणपति।।
उत्सव था या निवेदनकर्ताओं की आस, सोशल डिस्टेंसिंग और एक उत्कृष्ट तारतम्यता के नवीन जिन्दल जी के सूत्र को अक्षरशः निभाते हुए करुणामयी वातावरण में स्थापना के साथ उत्कृष्ट दस दिन बीत गए। सभी श्रद्धालु आगंतुकों को एक समयबद्ध रूप में ही गणपति दर्शन सम्भव होने के बाद भी उत्तम भक्तिभाव अपने चरम पर दर्शनीय रहा। 
जिन्दल स्टील रायपुर के कॉरपोरेट प्रमुख श्री प्रदीप टण्डन के अनुसार ऐसे उत्सव हमें अपने सहजतापूर्ण सामाजिक व्यवहार के लिए प्रेरित करते हैं, इस व्यवहार को हमें निरंतरता देने का प्रयास करते रहना है। गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस तू लउकररया के उदघोष के समय पर तगई जी, सूर्योदय जी, राकेश जी ने एक स्वर में विघ्नहर्ता को अपनी वेदना की अभिव्यक्ति के बाद उसे हर लेने का निवेदन भी कर दिया; जिसमें अपने कार्यस्थल को निर्मलता के सान्निध्य में उत्तरोत्तर उन्नति की अपेक्षा समाहित रही। इस पूर्ण दस दिन की समयावधि में एकत्र होने से बचे रहने तथा संस्थान के साथ-साथ सार्वभौमिक उन्नति की कामना लिये सभी श्रद्धालुओं ने विघ्नहर्ता देवाधिदेव गणपति को सम्पूर्ण समर्पण-भाव के साथ विदा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *