Thursday, September 24

विश्व आदिवासी दिवस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आदिवासी उप मुख्यमंत्री की घोषणा करे रिज़वी

 

रायपुर।  08/08/2020। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के मीडिया प्रमुख एवं मध्यप्रदेश पाठ्यपुस्तक निगम के पूर्व अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता इकबाल अहमद रिजवी ने विश्व आदिवासी दिवस पर जकांछ की ओर से बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से इस दिवस की प्रासंगिकता को सार्थक सिद्ध करने प्रदेश मंत्रीमंडल के किसी आदिवासी मंत्री को उपमुख्यमंत्री के गरिमामय पद का दर्जा देकर प्रदेश के आदिवासियों को सम्मानित करने की घोषणा करने की मांग की है। कांग्रेस में आदिवासी विधायकों की संख्या बल को देखते हुए भी यह आवश्यक है।
रिजवी ने प्रदेश की जनता को स्मरण दिलाते हुए कहा है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री पद पर विलक्षण प्रतिभा एवं अकल्पनीय योग्यता रखने वाले आदिवासी स्व. अजीत जोगी को प्रथम मुख्यमंत्री बनाकर आदिवासी समाज को गौरवान्वित किया था। स्व. अजीत जोगी को विश्व आदिवासी दिवस पर स्मरण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि देकर न केवल आदिवासी वर्ग वरन सम्पूर्ण मानव समाज का कर्तव्य है।
रिजवी ने कहा है कि भाजपा के 15 वर्षीय शासनकाल में किसी आदिवासी को मुख्यमंत्री की बात तो दूर उपमुख्यमंत्री पद के योग्य भी नहीं समझा था इसीलिए जागरूक आदिवासी समाज ने सम्पन्न विधानसभा चुनाव में भाजपा को सिरे से नकार दिय्या

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *