Friday, September 18

CAA के विरोध में आए प्रदर्शनकारियों को पेंशन देने की मांग, उत्तर प्रदेश विधानसभा में हंगामा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में आए प्रदर्शनकारियों को पेंशन देने के मुद्दे पर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ। वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि ये कहते हैं कि सीएए के प्रदर्शनकारियों को पेंशन देंगे। सीएए में कौन सी ऐसी बात है जिसको लेकर इतना हंगामा हो रहा है। नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी ने कहा कि लोकतंत्र व संविधान बचाने वालों को पेंशन देने में गलत क्या है?
वित्त मंत्री ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस अराकता पैदा कर रही है। चौधरी ने कहा, “हम वसुधैव कुटुंबकम की बात करते हैं। ये हिंदू-मुसलमान की बात करते हैं। हम दुनिया को एक करने की बात करते हैं ये गोली मारने की बात करते हैं। भाजपा की नीति हिंदू-मुसलमान बांटने की है।”
महंगाई पर सपा का सदन से वाकआउट
सपा सदस्यों ने महंगाई के मुद्दे पर सदन का वाकआउट किया। नेता विरोध दल राम गोविंद चौधरी ने नियम 56 में कहा कि प्रदेश में महंगाई चरम पर है। खाद पदार्थों के दाम बढ़ने से गरीब जनता को दाल, चावल सब्जी, रोटी की व्यवस्था करना मुश्किल हो रहा है। सब्जियों के दाम 75 प्रतिशत और प्याज के दाम तो 128 प्रतिशत तक बढ़ गए हैं। सरकार ने 10 पैसे प्रति किमी बसों का किराया बढ़ा दिया है।
डीजल, पेट्रोल के दाम रोज बढ़ते जा रहे हैं। कृषि यंत्र, बिजली सब महंगी हो गई है। प्रदेश की जनता में महंगाई को लेकर त्राहि-त्राहि मची हुई है। नेता बसपा लाल जी वर्मा ने भी बढ़ती महंगाई पर चर्चा कराए जाने की मांग की। वित्त मंत्री ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद बहुत से परिवर्तन आए हैं। इस पर सत्ता पक्ष और विपक्ष में नोकझोक होने के बाद सपा सदस्यों ने सदन का बहिष्कार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *