PM मोदी से मुलाकात के बाद बोले उद्धव ठाकरे, किसी को CAA से डरने की जरूरत नहीं

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य भी मौजूद थे। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद का दायित्व संभालने के बाद राष्ट्रीय राजधानी की उद्धव की यह पहली यात्रा है।
उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात में सीएए, एनआरसी और एनपीआर पर भी बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि सीएए से किसी को डरने की जरूरत नहीं है। राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) किसी को देश से बाहर नहीं करेगी। इसके अलावा सीएए से किसी की भी नागरिकता नहीं जाएगी। ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र सरकार को हर तरह का सहयोग देने का वादा किया है।
बता दें कि आदित्य महाराष्ट्र सरकार में मंत्री भी हैं। उद्धव ठाकरे ने पिछले साल 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उन्हें सर्वसम्मति से तीन दलों के महाविकास अघाड़ी का नेता चुना गया था। महाविकास अघाड़ी में शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी गठबंधन दल हैं।
उद्धव ठाकरे के अगुवाई वाले दल शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नाता तोड़ कर वैचारिक रूप से अपने धुर विरोधी दल एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन कर लिया था। महाराष्ट्र में पिछले साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हुए थे लेकिन काफी उठापटक के बाद नवंबर में सरकार का गठन हुआ था।
PM मोदी से मुलाकात से पहले शिवसेना का हमला
प्रधानमंत्री मोदी और उद्धव ठाकरे की मुलाकात के पहले शिवसेना ने मुखपत्र ‘सामना’ के जरिए बीजेपी की केन्द्र सरकार पर हमला बोला। शिवसेना ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश से अयोध्या में राम मंदिर के कार्य को गाति मिली है। राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट की स्थापना की गई है। आगामी 15 दिनों में मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा, ट्रस्ट द्वारा ऐसा निश्चय किया गया है। 2024 तक काम पूरा हो जाएगा तो इसका लाभ भारतीय जनता पार्टी को मिलेगा। लोकसभा चुनाव 2024 में हो रहे हैं इसलिए प्रभु श्रीराम प्रचार के मुख्य अतिथि होंगे ये तय हो चुका है क्योंकि पाकिस्तान या सर्जिकल स्ट्राइक आदि मुद्दे 2024 में नहीं चलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *