Friday, September 25

*Vy अस्पताल के लूट का सच अस्पताल को बदनाम करने साजिश


अभी एक ऑडियो वायरल हो रहा है।जिसमें किसी शख्स ने vy अस्पताल को लूट का अड्डा बताया है।जबकि यह बात सरासर असत्य और किसी संस्था को बदनाम करने वाला लगा।चूंकि अच्छी सेवा के एवज में हमने जो भुगतान किया वह रायपुर के किसी भी निजी अस्पताल से बहुत सही था वाजिब और किफायती था।अतः अपने तजुर्बे से उन सज्जन के विचारों से इत्तफाक न रखने के कारण मैं उस शख्स के आडियो में प्रकट किए भावों का खंडन करता हूं।मुझे लगा कि सच को उद्घाटित किया जाना जरूरी है।
मैं और मेरी पत्नी कोरोंना पॉजिटिव पाए गए।निजी तौर पर हम घर में कोरोनटाइन हो सकते थे।लेकिन घरू हालातों के मद्दे नजर हमने अस्पताल में एडमिट होना उचित समझा।रायपुर के सभी निजी अस्पतालों ने इस सेवा के रूप में अपने पैकेज घोषित किए हैं।
सभी अस्पतालों के पैकेज में मुझे vy अस्पताल का पैकेज ज्यादा सही, उचित और किफायती लगा।

उन्होंने केटेगिरी वाइस शुल्क तय किया।जिसमें मुख्य रूप से कमरों में बेड की स्थिति को ध्यान में रखा गया।
एक व्यक्ति से लेकर परिवार के एडमिशन के अनुसार उन्होंने टैरिफ तय किया है।जो निम्नानुसार है।
10 दिन का यह पैकेज है जिसमें रूम रेंट, पूरी दवाई,2 टाइम भोजन,2 टाइम नाश्ता।सुबह शाम चाय काढ़ा और रूम मेंटेनेंस आदि शामिल है।रूम में हीटर,गीजर,एसी टीवी लगे हुए हैं।रूम में ही सारी सर्विसेज उपलब्ध है।व्यक्ति को बाहर निकलने की जरूरत ही नहीं पड़ती।
दवाइयों के साथ थर्मामीटर और ऑक्सी मीटर और रिस्पेक्टरी टूल्स भी दिया जाता है।
उपलब्ध चार्ट में आप निर्धारित समय पर अपना तापमान,ऑक्सिजन लेवल और पल्स नोट करते रह सकते हैं।डाक्टर और सिस्टर रूम के बाहर 24 घण्टे सहायता के लिए उपलब्ध रहते हैं।लेकिन वास्तव में उनकी कोई ज़रूरत ही नहीं पड़ती चूंकि सारे वे चेक इंस्ट्रूमेंट हमारे पास होते हैं जो डाक्टर के पास होते हैं।हैं स्वयं अपनी स्थिति उससे जान लेते है।
जो लोग ये आरोप लगाते हैं कि डाक्टर रोज या हमेशा नहीं आते वे बताएं कि वास्तव में डाक्टर की कहां जरूरत पड़ती है ?
हां जो लोग जरूरत महसूस करते हैं उन तक डाक्टर पहुंचा है।में रोज 2 बार बात करता रहा।उनका या सिस्टर का भी फोन मुझे लगभग आता था।डाक्टर भी मुझे पूछते रहे।
भोजन भी अच्छा था।यह अलग बात है कि भोजन सबको उनकी रुचि के अनुसार नहीं मिल सकता।मेरी पत्नी जो बाहर और फिर अस्पताल के खाने से नाक भौं सिकोड़ती है उसने भी वहां के खाने को अच्छा बताया।
जिस महाशय ने अपनी व्यथा लिखी है शायद उन्होंने ज्यादा सदस्यों के साथ कोई अतिरिक्त सुविधा ली होगी तभी उनका उतना बिल बना होगा।
अतः मेरा अनुभव है कि आज की स्थिति में vy अस्पताल निजी अस्पतालों में सबसे बेहतर और किफायती है।
यदि आप मुझसे कुछ जानना चाहते हैं तो मुझसे 9131276161 में संपर्क कर सकते हैं।अनावश्यक गलतफहमी न पालें।
मोहन चोपड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *