एनएमडीसी रिटायर्ड कर्मचारी एसोसिएशन के कार्यालय का हुआ शुभारंभ।

N NMDC कर्मचारी एशोसिएशन बचेली इकाई के कार्यालय का उद्घाटन मुख्य अतिथि एनएमडीसी परियोजना के अधिशासी निदेशक श्री टी.एस चेरियन के करकमलों द्वारा किया गया। इस मौके पर सिविल महाप्रबंधक एम चौकसे,शैलेश सोनी भी उपस्थित रहे। संस्था की ओर से अधिशासी निदेशक को सेवानिवृत्त होने पर शाल श्री फल एवं स्मृति चिन्ह देकर विदाई भी दी गयी।
यह कार्यालय टाइप 2 में सतनामी भवन के पास एनएमडीसी क्वाटर में बनाया गया है,जिसकी कार्य अवधि शाम 6 से 8 बजे की रखी गयी है। आपको बता दे की 2016 में इस संस्था का रजिस्ट्रेशन किया गया था इसका मुख्यालय रायपुर में स्थित है। जिसके अध्यक्ष श्री आर.के तिवारी,उपाध्यक्ष श्री एल.बी सिंह ,सचिव श्री एल.एम सिद्दीकी जी है। वही दंतेवाड़ा जिले की इकाई के अध्यक्ष डीसी बिजोलिया, उपाध्यक्ष डी. साहू ,सचिव आर.एल साहू,कोषाध्यक्ष वाय.थंगचन है।
अध्यक्ष डीसी बिजोलिया ने बताया की इस संस्था का उद्देश्य रिटायर्ड कर्मचारियों का मेडिकल,पेंशन प्रकरण ,किसी सदस्य की मृत्यु उपरांत उनकी पत्नी को पेंशन दिलवाना,किसी सदस्य की मृत्यु उपरांत शामिल होकर दाह संस्कार में मदद करना ,रिटायर्ड कर्मचारियों के अधिकारों की लड़ाई लड़ना है। सबसे पहले इस संघ के निर्माण में दंतेवाड़ा में 2014 में पहली मीटिंग रखी गयी थी जिसके बाद रायपुर में 2016 को संघ का रजिस्ट्रेशन किया गया संस्था का कार्यालय बचेली में खुलने से रिटायर्ड कर्मचारियों को काम करवाने में आसानी होगी इन सब मे एनएमडीसी का भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *