कबीरधाम पुलिस ने आगामी बकरीद व रक्षाबंधन के पूर्व शांति समिति की बैठक ली लॉक डाउन का दोनों त्यौहार में होगा पालन

बकरीद व रक्षाबंधन त्योहार को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से पुलिस अधीक्षक कबीरधाम श्री के. एल. ध्रुव के द्वारा समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि सभी अपने अपने थानों में शांति समिति की बैठक आयोजित कर बैठक में दोनों समुदाय के समाज प्रमुख गणमान्य लोग की उपस्थिति में दोनों समुदाय के लोगाें से अपने-अपने पर्व को शांति और सदवातावरण में मनाने का आह्वान कर दोनों समुदाय के ऐसे असामाजिक तत्व जो समाज मेें वैमनस्य फैला रहे हो उसे चिन्हित कर पुलिस को सूचना देने के लिए कहा गया साथ ही यह भी जानकारी देवें की कोरोना को लेकर जिलाधीश महोदय द्वारा जारी एडवाइजरी का पालन करना आवश्यक है।
इसी तारतम्य में जिले के समस्त थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रों के समाज के प्रमुख व्यक्तियों को आमंत्रित कर थाने में त्यौहार से पूर्व शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया,
दोनों समुदाय के लाेगाें ने बताया कि कबीरधाम जिले में सभी क्षेत्रों के हिन्दू-मुस्लिम दोनों ही धर्म के लोग हिल-मिल कर रहते हैं। त्योहार शांति एवं सदभावपूर्ण मनाने का विश्वास दिलाया गया तथा किसी भी स्थिति में कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित होने की आवश्यकता नहीं होने की बात कहीं गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *