कवर्धा,संविदा कर्मियों ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को दिया ज्ञापन

**संविदा कर्मियों ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को दिया ज्ञापन।*

कवर्धा। जिले के स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत एनएचएम कार्यक्रम के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों ने राज्य शासन से अपनी मांगों को लेकर कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा को ज्ञापन सौपा है। कर्मचारियों ने पत्र में कहा है कि कांग्रेस की सरकार द्वारा विधानसभा चुनाव 2018 के जन घोषणा पत्र में अनियमित कर्मचारियों को नियमितीकरण का वादा किया गया था, लेकिन हाल ही में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के द्वारा पत्र (विज्ञापन) जारी कर 2100 विभिन्न नियमित पदों पर भर्ती करने की प्रक्रिया आरम्भ की गई है। इससे राज्य भर के लगभग 13 हजार संविदा कर्मचारियों में रोष है। इनका कहना है कि सरकार को अपने वादा के अनुसार संविदा कर्मचारियों को नियमित पदों पर समायोजन किया जाना चाहिए।
उल्लेखनीय है कि कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग के संविदा कर्मचारी अपने जान की परवाह किये बिना कंधे से कंधा मिलाकर सेवाएं दे रहे हैं। इस दौरान बहुत से संविदा चिकित्सक व कर्मचारी कोरोना की चपेट में भी आये हैं। शासन द्वारा संविदा स्वास्थ्य कर्मियों से भरपूर कार्य लिया जाता है लेकिन सुविधाओं के नाम पर कुछ नही दिया जाता है। इसी प्रकार व्यापक वेतन विसंगतियों के बावजूद संविदा कर्मी अपनी सेवाएं देने के लिए मजबूर हैं।
कलेक्टर सर को ज्ञापन देने के लिए प्रतिनिधि मंडल से जेम्स जान, अनुपम शर्मा,नीलू धृतलहरे, रूपेश साहू, भास्कर देवांगन, संगीता भगत, सौरभ तिवारी, भूपेंद्र भास्कर आदि लोग शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *