कवर्धा गोली कांड में अंततः हुआ अपराध दर्ज

कवर्धा – जिला मुख्यालय में सिग्नल चौक में पेट्रोल पंप के समीप हुए गोली कांड में अंततः दोनोपक्षो की रिपोर्ट पर अपराध दर्ज कर लिया गया है । पुलिस द्वारा जारी डीएसआर की माने तो समाचार लिखे जाने तक किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नही हुई है ।
18 अगस्त की देर शाम हुए गोली कांड की एफआईआर देर रात 10 व 11 बजे के आसपास दर्ज की गई । पुलिस ने दोनों पक्षो के खिलाफ अपराध दर्ज किया है । मिली जानकारी अनुसार राजेश यादव की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 423 के तहत आनद जायसवाल , चंदू ध्रुवे , सिक्युरिटी गार्ड व अन्य के खिलाफ धारा 294 , 323, 506 B , 34 , ताहि. 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है वंही दूसरे पक्ष के आनन्द जायसवाल की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 424 के तहत अपराध दर्ज कर योगेश कौशिक , पंकज मिश्रा , बीरू व अन्य के खिलाफ धारा 294 , 323,506, 34 के तहत मामला दर्ज किया है ।
हीरो व होंडा शोरूम की प्रतिद्वंदिता के चलते घटना होना बताया जा रहा है हीरो शो रूम के संचालक जंहा पूर्व मुख्यमंत्री के रिश्तेदार है वही होंडा शो रूम के संचालक जिले के दबंग ठेकेदार व कांग्रेसी नेता व प्रदेश के दबंग मंत्री मोहम्मद अकबर के बेहद करीबी बताए जाते है ।
कांग्रेसी नेता के शोरूम के कर्मियों द्वारा गोली चलाने की घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है । गोलीबारी की घटना में गंभीर रूप से घायल हीरो शो रूम के कर्मचारी पंकज मिश्रा को जिला चिकित्सालय द्वारा रायपुर रेफर कर दिया गया है । गोली बारी की घटना को लेकर शहर में तरह तरह की चर्चाएं चर्चा में है । बहरहाल मामले को लेकर पुलिस की चुप्पी व मीडिया से दूरी अनेकों संदेह को जन्म दे रही है । मामला भाजपा और कांग्रेस के नेताओ से जुड़े व पूर्व मुख्यंमंत्री व वर्तमान दबंग मंत्री अकबर के क्षेत्र का होने के कारण विधानसभा के मानसून सत्र में हंगामा होने के आसार है । बहरहाल धर्मनगरी से अपराध नगरी बनते कवर्धा में लचर कानून व्यवस्था व लाचार प्रशासन की कार्यशैली को लेकर जनता में तरह तरह की चर्चाएं व्यापत है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *