Friday, April 19

गृहमंत्री ने किया भारत माता चौक का लोकार्पण 

बेमेतरा 13 नवम्बर 2022-प्रदेश के लोक निमार्ण, गृह, जेल, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व, पर्यटन मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू कल शनिवार को एक दिवसीय बेमेतरा जिले के प्रवास पर रहे। इस दौरान उन्होंने बेरला विकासखण्ड के ग्राम रेवे में सिन्हा धर्मशाला में छ.ग. डड़सेना कलार समाज सहस्त्रबाहू जयंती समारोह में शामिल हुए। तत्पश्चात वे बेमेतरा पहुंच कर नगर के रेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं एवं साहू समाज के पदाधिकारियों से सौजन्य मुलाकात की। भारत माता चौक बेमेतरा का लोकार्पण किया। उन्होंने भारत माता की प्रतिमा की आरती की एवं भारत माता को नमन किया साथ ही एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें वीर रस की कविताओं ने समा बांधा। कार्यक्रम के दौरान गृहमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिजनों का साल, श्रीफल भेंट कर सम्मान किया। इस अवसर पर बेमेतरा विधायक आशीष छाबड़ा, नगर पालिका अध्यक्ष शंकुतला साहू, वरिष्ठ जनप्रतिनिधि बंशी पटेल, नगर पालिका उपाध्यक्ष पंचू साहू, लोक निर्माण विभाग नपा के सभापति मनोज शर्मा एवं वार्ड 4 के पार्षद श्रीमती रानी डेनिम सेन के अलावा रिसाली नगर निगम की महापौर शालिनी सिन्हा सहित नगर के पार्षद एवं नगरवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
लोकार्पण कार्यक्रम के अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री साहू ने कहा कि बेमेतरा का तेजी के साथ विकास हो रहा है, यही कारण है कि यहां का स्वरूप लगातार बदल रहा है। शहर के चौक-चौराहों में नए-नए प्रतिमाएं स्थापित की गई है एवं सड़कों का चौड़ीकरण किया गया है। बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र का विकास यहां के विधायक आशीष छाबड़ा की सतत सक्रियता एवं सकारात्मक सोच का ही परिणाम है ।
 विधायक आशीष छाबड़ा ने कहा कि गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की तर्ज पर बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र में नए सिरे से विकास के नए आयाम स्थापित किए जा रहे है। इसी कड़ी में बेमेतरा शहर के मुख्य चौराहे पर भारत माता की प्रतिमा स्थापित की गई है। इसके लिए श्री छाबड़ा ने सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। बेमेतरा विधायक के कार्यकाल में इस चौक का निर्माण का अवसर मिलना सौभाग्य की बात है। हमें खुशी है कि राज्योत्सव के समय में सीएम भूपेश बघेल ने प्रत्येक जिला मुख्यालयों में छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की। हमारे लिए गर्व की बात है कि हमने बेमेतरा में छत्तीसगढ़ महतारी चौक का लोकार्पण उसी दिन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *