Wednesday, November 29

जहां वोट कम मिले, उन बूथों को मजबूती देने में लग जाएं पार्टी कार्यकर्ता: विष्णुदत्त शर्मा

कार्यकर्ता पर्याप्त और पार्टी की संरचना अच्छी, बस काम को दिशा देना है: हितानंद जी

उज्जैन। आने वाले चुनावों में जीत के लिए हमें उन बूथों पर विशेष रूप से ध्यान देना होगा, जहां हमें वोट कम मिले हैं। ऐसे मतदान केंद्रों को मजबूती देने की दिशा में हम सभी को विशेष रूप से काम करने की जरूरत है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा रविवार को उज्जैन के पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यकर्ताओं एवं पार्टी पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। बैठक को प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद जी ने भी संबोधित किया।

हर बूथ तक पहुंचाएं सरकारी योजनाओं की जानकारी और लाभ
श्री शर्मा ने कहा कि हाल ही में हम नगर निगम का चुनाव जीते हैं। इससे पहले विधानसभा भी जीते और लोकसभा में भी हमें रिकॉर्ड मत मिले। लेकिन इस दौरान कुछ मतदान केंद्र ऐसे भी सामने आए हैं, जहां हमें कम वोट मिले हैं। ऐसे सभी मतदान केंद्रों पर हमें नजर डालनी होगी और वहां हमारे जनप्रतिनिधियों से लेकर सभी नेताओं को मिलकर लगना पड़ेगा। तभी हम अगले चुनाव में वहां से बड़ी  जीत दर्ज कर पाएंगे। श्री शर्मा ने कहा कि प्रत्येक बूथ तक केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी पहुंचाने तथा लोगों को उनका लाभ दिलाने के लिए भी प्रत्येक कार्यकर्ता को कार्य करना पड़ेगा इसके साथ ही प्रत्येक बूथ पर प्रधानमंत्री मोदी जी का ‘ मन की बात’  कार्यक्रम सामुदायिक रूप से आमजन के साथ सुना जाए, इसके लिए भी व्यवस्था बनाना होगी।
उज्जैन में पार्टी का संगठन बहुत अच्छा
श्री शर्मा ने उज्जैन जिले में पार्टी के संगठन की तारीफ करते हुए कहा कि उज्जैन में संगठन बहुत अच्छी तरह से, सुनियोजित तौर पर कार्य करता है। यही कारण है कि चुनौती कोई भी हो, लेकिन यहां हमेशा अच्छे परिणाम मिलते हैं। उन्होंने कहा कि उज्जैन की ही धरती ने  मुझ जैसे व्यक्ति को यहां तक पहुंचाया है। मैं यहां संगठन मंत्री के रूप में काम करता था। उज्जैन के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं और नेताओं ने मुझे पूरा सहयोग दिया तभी मैं इस मुकाम पर पहुंचा हूं।

बस, काम को दिशा देने की जरूरत है: हितानंद जी
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री श्री हितानंद जी ने कहा कि उज्जैन में यदि पद पर काम कर रहे कार्यकर्ताओं की गणना की जाए तो यह संख्या करीब 3000 के आसपास होती है। उज्जैन जिले में 485 मतदान केंद्र हैं । इसका मतलब यह है कि हर मतदान केंद्र पर हमारे पास 5 से 6 कार्यकर्ता की टीम उपलब्ध है। बस,  उनको वहां जाकर काम करने की जरूरत है। बूथ स्तर तक पार्टी की संरचना बहुत अच्छी बनी हुई है। बस,  काम को दिशा देना है हमारी जीत कोई नहीं रोक पाएगा। लेकिन यह सब काम आप कार्यकर्ताओं को ही करना है।
बैठक के दौरान सांसद श्री अनिल फिरोजिया, विधायक श्री पारस जैन, विधायक श्री बहादुरसिंह चौहान, नगर अध्यक्ष श्री विवेक जोशी, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री चिंतामणि मालवीय, महापौर श्री मुकेश टटवाल, निगम अध्यक्ष श्रीमती कलावती यादव, प्रदेश प्रवक्ता श्री राजपालसिंह सिसोदिया, पूर्व विधायक श्री राजेन्द्र भारती, श्री जगदीश अग्रवाल, श्री इकबालसिंह गांधी, महामंत्री विशाल राजोरिया सहित पार्टी के पदाधिकारी, नेतागण और कार्यकर्ता उपस्थित थे । संचालन संजय अग्रवाल ने किया, आभार सत्यनारायण खोईवाल ने माना ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *