दुस्साहस: मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह के भाई को खिलौने वाली बंदूक दिखाकर किया अगवा

कोलकाता। खुद को सीबीआई का अधिकारी बताकर पांच लोग मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बिरेन सिंह के भाई तोंगब्राम लुखोई सिंह के अपार्टमेंट में घुस गए। खिलौने वाली बंदूक दिखाकर उनका अपहरण कर लिया। हालांकि, कुछ ही घंटे में कोलकाता पुलिस ने उन्हें मुक्त करा लिया। पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें से दो मणिपुर के रहने वाले हैं।
पुलिस ने शनिवार को बताया शुक्रवार को पांच लोग खिलौने वाली बंदूक लेकर यहां न्यू टाऊन इलाके में सिंह के किराये के मकान में घुस गए। उन्हें व उनके एक सहयोगी को वहां से अगवा कर लिया। बाद में आरोपियों ने सिंह की पत्नी को फोन किया और 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी। मुख्यमंत्री बिरेन सिंह की पत्नी की शिकायत पर पुलिस हरकत में आई। उसने शुक्रवार शाम को ही दोनों को मुक्त कराया और मध्य कोलकाता के बनियापुकुर से पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया। पांच आरोपियों में दो मणिपुर के, दो कोलकाता के और एक पंजाब के हैं। आरोपियों के ठिकाने पर छापे के दौरान उनके पास से दो वाहन और तीन खिलौने वाली बंदूक और दो लाख रुपये नकद मिले।
फिरौती के लिए अपहरण किया : पुलिस
पुलिस अधिकारी ने कहा कि पैसे के लिए अपहरण कांड को अंजाम दिया गया। आरोपी मणिपुर के किसी व्यक्ति के लिए काम कर रहे थे। इसी व्यक्ति ने पूरी साजिश रची थी। पुलिस पांचों से पूछताछ कर रही है। कोलकाता के दो आरोपियों का पूर्व में आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने कहा कि मणिपुर पुलिस को इस घटना के बारे में बता दिया गया है। जांच में उनकी सहायता मांगी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *