महासमुंद O उम्र से ज्यादा और 45 से 59 उम्र के सूचीबद्ध बीमार लोग निर्भिक होकर टीका लगवाएं सरकारी अस्पतालो में नि शुल्क टीका करण

महामसुन्द 01 मार्च 2021/(IMNB NEWS AGENCY)  पूरे देश सहित महासमुंद जिले में भी कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीनेशन का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया। कल मंगलवार से जिले के सभी नगरीय निकायों के सरकारी अस्पतालों में प्रातः 9ः00 बजे से निःशुल्क टीकाकरण किया जाएगा। कलेक्टर श्री सिंह ने नगरपालिका अधिकारी को आज रात और कल सबेरे एवं दिनभर लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को सूचित करने के निर्देश दिए। उन्होंने शहर के वार्ड क्रमांक एक से दस तक के वार्डों और जिले के नगरीय क्षेत्रों में कोविड टीकाकरण की कराने के लिए एनाउंसमेंट कराने के निर्देश दिए। ताकि 60 की उम्र से ज्यादा लोग को निःशुल्क टीकाकरण की जानकारी पहुंचे। इसी प्रकार 45 वर्ष से 59 वर्ष के सूचीबद्ध बीमारियों से ग्रसित हैं, उन्हें भी टीका लगाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति अपने आईडी के साथ अपने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपस्थित हो। बीमारी से ग्रसित लोगों को सामुदायिक केन्द्र में ही बीमारियों का प्रमाण पत्र टीकाकरण स्थल में ही उपलब्ध कराया जाएगा। ताकि उन्हें टीका लगाने में असुविधा नहीं होगी। उन्होंने महिला एवं बाल विकास अधिकारी को भी कहा कि नगरी निकाय कि आंगनबाड़ी, मितानिन लोग भी अपने इलाकें में लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। महासमुन्द सहित सभी नगरीय क्षेत्र के अस्पतालों में 60 से अधिक उम्र और 45 वर्ष से 59 वर्ष के बीच के भी सभी लोग टीका कराने पहुंचे उन्हें सूचीबद्ध बीमारियों के ग्रस्त लोगों को मुफ्त में टीकाकरण किया जा रहा है।
कलेक्टर श्री डोमन सिंह पात्र लोगों से अपील की कि कोरोना पर हमेशा के लिए विजय पाने के लिए पहली और दूसरी डोज अवश्य लगवाएं। टीका लगवाने पर कोई भी साईड इफेक्ट नहीं है। यह टीका पूर्ण रूप से सुरक्षित है। यह वैक्सीन भारत में बनी है। टीकाकरण स्थलों पर जब भी समय आये तो टीकाकरण आकर अवश्य करा लें। कोविड शील्ड वैक्सीन सुरक्षित और असरदार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *