रमन सिंह के 15 साल के कार्यकाल के बाद भाजपा 15 सीट में सिमट गई,भाजपा उसका मात्र यशोगान कर रही

भाजपा में दो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष है रमन सिंह और शिवराज सिंह,भाजपा के राष्ट्रीय कार्यक्रम में मंच पर शिवराज सिंह दिखते है रमन सिंह क्यो नही?

डॉ रमन सिंह बढ़िया थे तो 2019 में भाजपा ने उनको प्रधानमंत्री क्यों नहीं बनाया-कांग्रेस

रायपुर/24 जुलाई 2020/भाजपा द्वारा सोशल मीडिया में चलाए जा रहे बने रिहिस डॉक्टर रमन कार्यक्रम पर कांग्रेस ने तंज कसा प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि रमन सिंह के 15 साल के शासनकाल मे भाजपा 15 सीट में सिमट गई।भाजपा के जितने मिसकाल वाले 56 लाख सदस्य है उतना वोट भी भाजपा को नही मिला।2018 के विधानसभा चुनाव में हुई भाजपा की करारी हार और रमन सिंह को जनता के द्वारा नकारे जाने के बाद भी यदि भाजपा के लिए डॉक्टर रमन सिंह बढ़िया है?तो 2019 में आरएसएस भाजपा ने डॉ रमन सिंह को प्रधानमंत्री क्यों नहीं बनाया? डॉ रमन सिंह वर्तमान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से ज्यादा पढ़े लिखे हैं।15 साल तक मुख्यमंत्री भी रहे हैं।चीन की यात्रा भी किये है?अडानी को कोल माईनस भी दिये है?रिलायंस का टावर लगवाने में मदद किये है? भाजपा के बड़े नेताओं की कंस्ट्रक्शन कंपनी को बड़े बड़े कंस्ट्रक्शन वर्क,साफ सफाई का ठेका,एनजीओ का काम दिलाकर फायदा पहुँचाये है।इस दौरान कमीशन खोरी और भ्रष्टाचार की काली कमाई से आरएसएस और भाजपा के बड़े नेताओं को भी लाभ पहुंचाते रहे हैं।भाजपा समर्थित अदानी अंबानी को मदद करते रहे हैं?पंचायतों की विकास मद की राशि से भीड़ बुलाकर भाजपा के बड़े नेताओं पर फूल बरसाते रहे है।भाजपा नेताओं के रिश्तेदारों,बेटी बेटा दमाद सब को छत्तीसगढ़ में बड़े बड़े ओहदे दिये।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि 15 साल के रमन सरकार के कुशासन भ्रष्टाचार कमीशनखोरी अराजकता से छत्तीसगढ़ की जनता पीड़ित रही है। उस दौरान प्रतिदिन 2 किसान आत्महत्या करते थे।आउट सोर्सिंग से भर्ती कर युवाओं को छला गया। छत्तीसगढ के जल जंगल जमीन वन संपदा,खनिज संपदा का दोहन किया गया। आदिवासियों की जमीन छीनी गई। भाजपा रमन के 15 साल के शासनकाल के दौरान छत्तीसगढ़ का जन जन हताश परेशान था। उस दौरान मात्र आरएसएस और भारतीय जनता पार्टी जुड़े हुए लोग ही खुश थे।रमन सरकार के दौरान कमीशन खोरी भाजपा का मूल काम था।विकास कार्यों के नाम से भ्रष्टाचार करना कमीशन खोरी करना गरीबों के मकान दुकान को तोड़ना आदिवासियों की जमीन को अनैतिक तरीके से हथियाना सहित रेत माफिया शराब माफिया अमानक बीज खाद दवाइयां के कार्यों को संरक्षण देने काम भाजपा के नेताओ के संरक्षण में होते रहे।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के 18 महीने के कार्यकाल से छत्तीसगढ़ के किसान मजदूर महिलाएं छात्र युवा व्यापारी आदिवासी वर्ग पिछड़ा वर्ग सहित सर्वहारा वर्ग खुशहाल हो रहा है।मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक मुख्यमंत्री शहरी स्लम क्लीनिक नरवा गरवा घुरवा बारी,राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, किसानों के कर्ज माफी बिजली बिल हाफ सिंचाई कर माफ़ धान की कीमत 2500,तेंदूपत्ता का मानक दर 2500 से बढ़ाकर 4000 रुपया प्रति बोरा,आदिवासियों की जमीन लौट आना शिक्षाकर्मियों का संविलियन जेलों में बंद निर्दोष आदिवासियों को जेल से बाहर निकालना छोटे भूखंडों की रजिस्ट्री सहित अनेक जनकल्याणकारी निर्णयों योजनाओं को मिल रहे व्यापक जनसमर्थन के सामने भाजपा मुद्दा विहीन हो चुकी है मुद्दों के दिवालियापन के दौर से गुजर रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *