राजस्थान सिंधी युवा एकता मंच का राष्ट्रीय सिन्धी समाज में विलय,वेबीनार पर राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन

राष्ट्रीय सिंधी समाज के राष्ट्रीय महासचिव एवं राजस्थान सिंधी अकादमी के पूर्व अध्यक्ष डॉ लाल थदानी द्वारा बेविनार का 58 वें जन्मदिन के अवसर पर राष्ट्रीय सिंधी सम्मेलन का आयोजन हुआ ।
राष्ट्रीय अध्यक्ष कमल वरधानी ने अध्यक्षता करते हुए हर्ष प्रकट किया और कहा आज राष्ट्रीय सिंधी समाज के साथ राजस्थान सिंधी युवा एकता मंच का विलय हो रहा है । इससे सिंधी समाज को एक नई दिशा मिलेगी । उन्होनें उपस्थित प्रतिनिधियों से आव्हान किया कि सभी अपने अपने स्तर पर सिंधु संस्कृति सभ्यता और एकता के लिए राष्ट्रीय स्तर पर संगठित होकर कार्य करेंगे । सम्मेलन के प्रारंभ में महासचिव मुकेश सचदेव (इंदौर) ने सभी सदस्यों का परिचय कराया और उपाध्यक्ष श्रीमती विश्नी ईसरानी (गांधीधाम) ने श्री झूलेलाल की प्रार्थना से वेबीनार की शुरूआत की । सम्मेलन में जिलाध्यक्ष राजकुमार लालचंदानी (गांधीधाम) ललित अंगनानी, गुजरात प्रदेशाध्यक्ष राजू ढोलानी (अहमदाबाद) इंद्रा पूनावाला(पुणे ) सुरेश चावला (कोटा ) राजकुमार खुशलानी (भीलवाड़ा) , युवा शाखा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार दरयानी (भीलवाड़ा) छत्तीसगढ़ प्रदेशाध्यक्ष शंकर दानवानी, समाज सेवीका राधा राजपाल, शंकर मोटवानी (रायपुर) डाॅ नेहा गिदवानी (जयपुर), नरेश जजवानी (पिपलिया मण्डी ) नानकराम अन्दानी (नीमच) अमर थदानी ( अजमेर ) गंगाराम सेतपाल (कोलकाता) मुंबई कटनी राजस्थान सहित समाज के कई पदाधिकारियों ने भाग लिया एवं विडियो कांफ्रेंस के जरिए अपने विचार व्यक्त किए ।

इस दौरान राजस्थान सिंधी युवा एकता मंच के संस्थापक ललित अंगनानी ने अपनी संस्था का राष्ट्रीय सिंधी समाज में विलय करने की घोषणा की उल्लेखनीय है कि राजस्थान सिंधी युवा एकता मंच का गठन 2009 में हुआ था और संस्था ने राजस्थान में सिंधी समाज को ओबीसी में आरक्षण दिलवाने का प्रयास किया था ! विलय का करतल ध्वनि से विभिन्न प्रदेशों से आए सिंधी पंचायतों के प्रमुख प्रतिनिधियों ने स्वागत किया ।

इस मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष कमल वरधानी, मुकेश सचदेव एव सभी की सहमति से ललित अंगनानी को राष्ट्रीय सिंधी समाज में राष्ट्रीय प्रचारक के तौर पर जिम्मेदारी सौंपी ।

सम्मेलन के दौरान संस्थापक अध्यक्ष नंदलाल सजदेव द्वारा राष्ट्रीय सिंधी समाज और अखिल भारतीय सिन्धी समाज के मंच से किए गए अनुकरणीय सेवाओं को याद किया गया और उन्हीं के बताएं मार्ग पर चलने का संकल्प लिया ।
अन्त मे वरिष्ठ सम्पादक व पत्रकार श्री देव झूरानी(भोपाल) के निधन पर उन्हे संस्था द्वारा भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई ।

कार्यक्रम का संचालन डाॅ लाल थदानी ने किया एव राष्ट्रीय महासचिव मुकेश सचदेव ने सभी का आभार व्यक्त किय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *