संजय राउत के बाद अब देवेंद्र फडणवीस बोले- सावरकर एक सोच थे जिनकी प्रासंगिकता कभी खत्म नहीं होगी

मुंबई। महाराष्ट्र भाजपा के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि हिंदुत्व विचारक वी. डी. सावरकर महज कोई ‘व्यक्ति नहीं बल्कि एक सोच थे जिनकी प्रासंगिकता कभी खत्म नहीं होगी। कुछ घंटे पहले युवा सेना के अध्यक्ष और राज्य के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा था कि किसी को भी अतीत के पन्ने नहीं पलटना चाहिए।
आदित्य शिवसेना सांसद संजय राउत के उस बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि जो लोग सावरकर को भारत रत्न दिये जाने का विरोध कर रहे हैं उन्हें अंडमान की सेल्युलर जेल में दो दिन गुजारने के लिए भेजा जाना चाहिए जहां स्वतंत्रता सेनानी को कारावास के दौरान रखा गया था। पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि महान स्वतांत्र्यवीर सावरकर महज इंसान भर नहीं थे बल्कि एक सोच थे और उस सोच को कभी इतिहास नहीं बनाया जा सकता है। यह हमारे वर्तमान एवं भविष्य में जारी रहेगी।
बता दें कि इससे पहले दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि ‘मेरा नाम राहुल सावरकर’ नहीं है। इस पर संजय राउत ने कहा था कि हिंदुत्व विचारक के प्रति श्रद्धा को लेकर कोई ‘समझौता’ नहीं किया जा सकता। राउत ने कहा कि हम महात्मा गांधी और पंडित नेहरू का सम्मान करते हैं। कृपया वीर सावरकर का अपमान न करें। जो समझदार होता है उसे ज्यादा बताने कि जरूरत नहीं होती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *