Friday, April 19

संभागायुक्त कावरे ने दी खैरागढ़ छुईखदान गंडई जिले के कार्यालयों में दबिश, अनुपस्थित कर्मचारियों पर गिरी गाज

-प्राथमिक शाला रेंगाकठेरा के बच्चों को भी पढ़ाया, सही जवाब देने पर बच्ची को दिया पुरस्कार

दुर्ग 7 नवंबर 2022/ संभागायुक्त श्री महादेव कावरे द्वारा आज दिनांक 07.11.2022 को खैरागढ़ छुईखदान गंडई जिले के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम कलेक्टर कार्यालय का निरीक्षण किया गया, जहां उन्होंने शाखाओं के निरीक्षण के दौरान सभी कर्मचारियों के टेबल पर नेम प्लेट आवश्यक रूप से रखे जाने के निर्देश दिए। श्री कावरे ने कलेक्टर कार्यालय में स्थित लोक सेवा केन्द्र में प्राप्त एवं लंबित आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
अनुपस्थितो को थमाया कारण बताओं नोटिस, 1 माह से अनुपस्थित रहने पर संबंधित कर्मचारी को निलंबित करने का दिया निर्देश – श्री कावरे द्वारा निरीक्षण के दौरान कलेक्टर कार्यालय में 8 कर्मचारी, जनपद पंचायत खैरागढ़ के कार्यालय में 11 कर्मचारी एवं तहसील कार्यालय में 1 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए, सभी अनुपस्थित कर्मचारियो को कारण बताओ नोटिस थमाया गया साथ ही जनपद पंचायत खैरागढ़ के निरीक्षण के दौरान 1 माह से अधिक समय से अनुपस्थित रहने पर संबंधित कर्मचारी श्री बलदेव कवर पंचायत सचिव को निलंबित करने का निर्देश दिया गया।
स्कूल पहुंचकर बच्चों से पूछे सवाल : – प्राथमिक शाला प्राथमिक शाला रेंगकठेरा के निरीक्षण के दौरान संभागायुक्त श्री कावरे ने बच्चों को अध्यापन कार्य कराया एवं उनसे कुछ सवाल पूछे जिस पर कक्षा तीसरी की छात्रा कुमारी मानसी गुप्ता द्वारा सही जवाब दिए जाने पर पुरस्कृत किया गया। श्री कावरे ने विद्यालय में मध्यान भोजन का जायजा लिया साथ ही विद्यालय में शौचालय की व्यवस्था नहीं पाए जाने पर फटकार लगाते हुए तत्काल व्यवस्था किए जाने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए।
आंगनबाड़ी की अव्यवस्था पर संबंधित सीडीपीओ को थमाया कारण बताओ नोटिस – श्री कावरे ने आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक 2 रेंगा कठेरा के निरीक्षण के दौरान विभाग द्वारा निर्धारित मेनू का पालन नहीं किए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारी को कारण बताओ नोटिस थमाया साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को बच्चो की उपस्थिति बढ़ाने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *