स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. टेकाम ने जनसंवाद में सुनी लोगों की समस्याएं

तीस पीड़ित परिवारों को एक करोड़ 20 लाख रूपए की

अनुदान सहायता राशि का किया चेक प्रदान
रायपुर, (IMNB)। स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने आज सूरजपुर कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में जनसामान्य की समस्याओं एवं आवेदनों
की सुनवाई की और संबंधित विभाग के अधिकारियों को तत्परता से निदान के निर्देश दिए। मंत्री डॉ. टेकाम ने इस मौके पर राजस्व पुस्तक परिपत्र क्रमांक 6-4 के तहत प्राकृतिक आपदा एवं दुर्घटनाओं में मृत 30 व्यक्तियों के परिजनों को एक करोड़ 20 लाख रूपए की अनुदान सहायता राशि चेक वितरित करने के साथ ही असंगठित कर्मकार प्रसूति सहायता योजना, मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक एवं दिव्यांग सहायता योजना के हितग्राहियों को एक लाख 40 हजार रूपए की सहायता राशि का चेक प्रदान किया। जनसंवाद कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित कलेक्टर एवं जिला प्रशासन के सभी विभागों के अधिकारी एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।
मंत्री डॉ. टेकाम जनसंवाद में अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे ग्रामीणों से एक-एक कर सुनवाई की और संबंधित विभाग के अधिकारियों को तलब कर उनके त्वरित निदान के निर्देश दिए। मंत्री डॉ. टेकाम ने कहा कि जिला प्रशासन सूरजपुर द्वारा जनसमस्याओं के निदान के लिए ‘‘जनसंवाद’’ का आयोजन एक कारगर पहल है। उन्होंने कहा कि इसका नियमित रूप से आयोजन हो तथा जनसामान्य से मिले आवेदनों का तत्परता से निराकरण हो, यही शासन की मंशा है। उन्होंने कहा कि लोगों को शासकीय योजनाओं-कार्यक्रमों का लाभ दिलाना एवं उन्हें राहत पहुंचाना छत्तीसगढ़ शासन की प्राथमिकता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जनसंवाद के माध्यम से छत्तीसगढ़ शासन की मंशा के अनुरूप लोगों को मदद पहुंचाने का कार्य सहजता से हो सकेगा।
मंत्री डॉ. टेकाम ने इस मौके पर असंगठित कर्मकार प्रसूति सहायता योजना की हितग्राही श्रीमती इंद्राकुंवर देवांगन, श्रीमती शीतल, श्रीमती राजकुमारी एवं श्रीमती साधना राजवाड़े को 10-10 हजार रूपये की आर्थिक सहायता राशि का चेक एवं मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक मृत्यु एवं दिव्यांग सहायता योजना की हितग्राही श्रीमती सामुनी को एक लाख रूपये की सहायता राशि का चेक प्रदाय किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *