Thursday, June 20

2023 वर्ल्ड कप के लिए शॉर्टलिस्ट हुए 20 क्रिकेटर, जानें संभावित खिलाड़ियों में कौन-कौन है शामिल?

WC 2023: बीसीसीआई ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 को देखते हुए 20 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है. बोर्ड इन क्रिकेटरों पर आगामी सीरीज में नजर रखेगा. इन्हीं प्लेयर्स में से विश्व कप टीम का चयन किया जाएगा.

नई दिल्ली (IMNB). भारतीय क्रिकेट टीम ने इस साल होने वाले 50 ओवर के विश्व कप के लिए अपने खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट कर लिया है. रविवार को बीसीसीआई रिव्यू मीटिंग हुई जिसमें वर्ल्ड कप के लिए संभावित 20 खिलाड़ियों की छंटनी की गई. इन्हीं 20 क्रिकेटरों में से रोटेशन पॉलिसी के तहत सभी को मौका दिया जाएगा. 12 साल बाद भारत में पहली बार वनडे विश्व कप खेला जाएगा. टीम इंडिया 2013 के बाद से कोई भी आईसीसी स्तर का टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है. साल 2013 में भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था. इससे पहले टीम इंडिया ने अपनी ही सरजमीं पर साल 2011 में धोनी की कप्तानी में 50 ओवर का विश्व कप जीतने में सफल रही. आइए हम आपको शार्टलिस्ट किए गए संभावित 20 क्रिकेटरों के बारे में बताते हैं.

रोटेशन पॉलिसी की तहत मिलेगा मौका

इस्लामिक देश सऊदी अरब में अब बुलेट ट्रेन चलाएंगी महिलाएं, पूरा प्लान तैयार, यहां जानिए सबकुछ
विश्व कप के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए इन 20 क्रिकेटरों में से वर्ल्ड कप टीम का चयन किया जाएगा. इन सभी खिलाड़ियों को विश्व कप से पहले खेले जाने वाले वनडे मैचो मैं रोटेशन पॉलिसी के तहत मौका दिया जाएगा. इस दौरान जिस खिलाड़ी का प्रदर्शन प्रभावशाली रहेगा उसे टीम में चुना जाएगा. रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों की बात की जाए तो इनका चयन वर्ल्ड कप टीम में इंडिया में पक्का है. लेकिन इसके अलावा कुछ खिला़ड़ियों को विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी.

संभावित 20 क्रिकेटर

वर्ल्ड कप 2023 के लिए बीसीसीआई की रिव्यू मीटिंग में शॉर्टलिस्ट किए गए संभावित ये 20 खिलाड़ी हो सकते हैं. रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, शुभमन गिल/शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *