(बस्तर ब्यूरो हेड के शशि धरन )लखापुरी में सेल्समेन द्वारा पीडीएस के 17 कट्टा चावल व्यापारी को बेचने पर हुई कार्यवाही ग्रामीणों द्वारा सूचना पर खाद्य विभाग और पुलिस विभाग ने की संयुक्त कार्यवाही

कोण्डागांव, 27 जनवरी 2022/गुरूवार को ग्राम पंचायत लखापुरी के सेल्समेन द्वारा सार्वजनिक वितरण प्रणाली के 17 कट्टा चावल को व्यापारी को बेचे जाने पर खाद्य विभाग और पुलिस विभाग ने संयुक्त कार्यवाही की। ज्ञात हो कि ग्राम पंचायत लखापुरी में संचालित शासकीय उचित मूल्य की दुकान के विकेता द्वारा पीडीएस के चावल को अनुचित लाभ प्राप्त करने के उद्देश्य से व्यापारी को बेचा जा रहा था। जिसका परिवहन करते समय ग्राम के सरपंच, उपसरपंच एवं ग्रामीणों द्वारा पकड़ा गया था तथा इसके संबंध में खाद्य एवं पुलिस विभाग को जानकारी दी गयी थी। जिसके पश्चात् खाद्य एवं पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त रूप से जांच की गई। जिसमें विक्रेता आशाराम सोरी के द्वारा स्वयं स्वीकार करते हुए बताया गया कि उसके द्वारा 17 कट्टा चावल नवागांव के व्यापारी चितुराम को प्रति बोरा 650 रूपये की दर से बेचा जा रहा था।
उक्त चावल को दिनांक 25 जनवरी 2022 को रात्रि 11.00 बजे विक्रेता आशाराम सोरी के घर से पिकअप वाहन क्रमांक ब्ळ05 ॅ 4420 में लोड कर ले जाया जा रहा था। विक्रेता आशाराम सोरी के स्वीकारोक्ति एवं जांच में पाये गये तथ्यों के आधार पर उक्त वाहनमय 17 कट्टा चावल जप्त किया गया। प्रकरण में सार्वजनिक वितरण प्रणाली नियंत्रण आदेश 2016 और आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के अंतर्गत कार्यवाही हेतु जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जावेगा। इस कार्यवाही में सहायक खाद्य अधिकारी नवीनचंद श्रीवास्तव, खाद्य निरीक्षक हितेशदास मानिकपुरी एवं मर्दापाल थाना प्रभारी गुलाब सिंह एवं खाद्य एवं पुलिस विभाग के कर्मचारी टीम में शामिल रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.