महासमुंद मचेवा में सब स्टेशन के साथ तीन स्थानों पर लगेगा अतिरिक्त ट्रांसफार्मर

संसदीय सचिव के प्रयास से मिली स्वीकृति, क्षेत्रवासियों ने जताया आभार मुंद। ग्राम मचेवा में सब स्टेशन स्थापित किया जाएगा। साथ ही ग्राम सिरपुर, अछोली व मुढ़ेना में 3.15 एमवीए का अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगेगा। संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर के प्रयास से इसके लिए स्वीकृति मिली है। सब स्टेशन व अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगने से बिजली की समस्या से राहत मिल सकेगी।
यहाँ यह बताना लाजिमी होगा कि मचेवा में सब स्टेशन सहित सिरपुर, अछोली व मुढ़ेना में अतिरिक्त ट्रांसफार्मर की मांग ग्रामीण लगातार कर रहे थे। जिसे संसदीय सचिव व विधायक श्री चंद्राकर ने गंभीरता से लेते हुए बिजली विभाग के अफसरों को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए थे। बाद इसके ग्राम मचेवा में सब स्टेशन तथा सिरपुर, अछोली व मुढ़ेना में अतिरिक्त ट्रांसफार्मर की स्वीकृति मिल सकी है। सब स्टेशन व अतिरिक्त ट्रांसफार्मर की स्वीकृति मिलने पर सरपंच गोवर्धन बांधे, ललित ध्रुव, पूर्व सरपंच राजेन्द्र चंद्राकर, सुखदेव साहू, थनवार यादव, राजू यादव, कुणाल चंद्राकर, ओमप्रकाश यादव, शिव यादव, विजय बांधे, हर्ष शर्मा, किशन देवांगन, दिलीप जैन, गजाधर निषाद, गंगा प्रसाद निषाद, निहाल सोनकर आदि ने संसदीय सचिव श्री चंद्राकर का आभार जताया है।
बाक्स
33 केवी लाइन को डबल लाइन करने की मांग
संसदीय सचिव व विधायक श्री चंद्राकर से खट्टी क्षेत्र के ग्रामीणों ने बिजली समस्या से निराकरण के लिए 33 केवी लाइलन को डबल लाइन करने की मांग की है। जिस पर संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता को आवश्यक कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है। ग्रामीणों ने संसदीय सचिव श्री चंद्राकर को बताया कि खट्टी के विद्युत वितरण उपकेंद्र से कई गांवों को बिजली सप्लाई की जाती है। सिंगल लाइन होने से दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लिहाजा 33 केवी की दूसरी लाइन उपकेंद्र खट्टी तक किया जाना जनहित में आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *