Saturday, May 18

प्रशासन द्वारा व्यापारियों की सहमति से एसबीआई चौक से चाँदनी चौक मार्ग को किया गया वन-वे

शहर में व्यवस्थित ट्रैफ़िक व्यवस्था के साथ नागरिकों की सुविधा सर्वाेच्च प्राथमिकता – कलेक्टर विजय दयाराम के

जगदलपुर। कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने कहा कि जगदलपुर शहर धीरे-धीरे बड़े नगर का स्वरूप ले रहा है, इसके साथ ही शहर में वाहनों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। ऐसे में शहर के व्यवस्थित ट्रैफ़िक व्यवस्था बनाने के साथ नागरिकों की सुविधाओं को पूरा करना प्रशासन का प्रयास है। इसी व्यवस्था के तहत व्यापारियों के सहयोग और समर्थन से जगदलपुर शहर के एसबीआई चौक से चाँदनी चौक मार्ग को वन-वे किया जा रहा है। यह मार्ग एसबीआई चौक से शराब दुकान तक आने वालों के लिए एकांकी किया गया है। जबकि एसबीआई चौक आने वालों के लिए चाँदनी चौक से महावीर चौक होते जाने के लिए चिन्हांकित किया गया है। चांदनी चौक के सभी मार्ग को आने जाने के लिए खुला रखा गया है। कलेक्टर ने शहर की सुव्यवस्थित ट्रैफिक की व्यवस्था बनाएं रखने और वन-वे मार्ग निर्धारित करने के संबंध में चेम्बर ऑफ कॉमर्स, विभिन्न व्यापारी संघों के प्रतिनिधियों से जिला कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में चर्चा किए। एकांकी मार्ग की व्यवस्था 3 मई के सुबह 7 बजे से प्रारंभ हो जाएगी।

कलेक्टर ने बताया कि एसबीआई चौक से शराब दूकान तक आने वालों के लिए एकांकी कर ट्राफ़िक व्यवस्था को सुधार करने का एक प्रयोग किया जा रहा है। इसमें सफलता मिलने पर अन्य चौक-चौराहों में भी ट्राफ़िक व्यवस्था सुधारने का कार्ययोजना बनाया जाएगा। साथ ही उन्होंने शहर के प्रमुख बाजारों में अस्थाई व स्थाई पॉर्किंग स्थलों की व्यवस्था के संबंध में व्यापारियों को जानकारी दी गई। कलेक्टर ने कहा कि सुबह सात से रात दस बजे तक शहर में बड़ी वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा, इसके लिए सभी व्यापारी सहयोग करेंगे। व्यापारियों ने शराब दुकान को अन्यंत्र स्थानांतरित करने की माँग रखी जिसमें कलेक्टर ने बताया कि शासन को इस संबंध में अवगत करवाया गया है, शासन द्वारा इस वित्तीय वर्ष में शराब दुकान को हटाने के संबंध में कोई निर्देश नहीं मिलने की स्थिति में हटाना संभव नहीं है।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री शलभ सिन्हा ने कहा कि इच्छा शक्ति के साथ सभी व्यापारी साथी प्रशासन का सहयोग और समर्थन करें, ताकि चौराहों के शहर जगदलपुर को व्यवस्थित ट्राफ़िक व्यवस्था दें सकें। इस अवसर पर व्यापारियों के सुझावों और माँगों का स्वागत करते हुए पुलिस अधीक्षक ने सड़कों में दुकानों का सामान को बढ़ाकर घेरने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्री हरेश मंडावी, एसडीएम जगदलपुर श्री भरत कौशिक, लोक निर्माण विभाग के एके सिंह सहित पुलिस विभाग, निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *