Who की तारीफ के बाद योगी सरकार ने फिर लूटी वाह वाही कोरोना वैक्सीन की भी तैयारी कर ली

लखनऊ: Who की तारीफ के साथ ही योगी सरकार ने एक बार फिर वाह वाही लूट ली है,कोविड की वैक्सीन लगाने की तैयारी शुरु कर दी है। दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश दूसरा राज्य है जिसने अपनी जनता को राहत देने के लिए अधिकारियों की फौज खड़ी कर दी है वहीं मेडिकल सुविधा भी दे रही है यही कारण है कि इस महामारी पर रोकथाम नाभि हो लेकिन बचाव के उपाय कर महामारी को रोकने में योगी सरकार कामयाब नजर आ रही है हालांकि कोरोना महामारी का प्रकोप उत्तर प्रदेश पर भी पड़ा है विकी राज्य सरकारों ने जिस सावधानी के साथ बचाओ की व्यवस्था की है करुणा महामारी से बचने के के उपाय थे उनमें सोशल डिस्टेंस फिजिकल डिस्टेंस के साथ-साथ साफ सफाई दिल जलता था योगी सरकार इस अभियान में सफल नजर आई
समेत कई राज्यों में कोविड महामारी की तीसरी लहर भी आ रही है. हर दिन बढ़ रहे केसेज के बाद सब इस तैयारी में हैं कि हालात से कैसे निपटा जाए. इसी बीच उत्तर प्रदेश में सरकार कोविड वैक्सीन के स्टोरेज के लिए जगह तैयार करने में जुटी हुई है. प्रदेश के 22 जिलों में कोरोना वैक्सीन स्टोरेज कक्ष बनाए जा रहे हैं. सरकार करीब 4 करोड़ वैक्सीन रखने की तैयारी कर रही है.

इन्हें सबसे पहले लगेगा कोरोना का टीका
यूपी में सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई जाएगी. इसके लिए स्वास्थ्यकर्मियों का डेटा भी तैयार हो रहा है. सरकारी और निजी क्षेत्र में काम कर रहे करीब 7.30 लाख स्वास्थ्य कर्मी होंगे, जिन्हें ये टीका सबसे पहले लग जाएगा. इनमें डॉक्टर से लेकर सफाई कर्मी तक शामिल होंगे. सरकार की ओर से अब तक 5.30 लाख लोगों का का डेटा तैयार भी हो चुका है. दूसरे चरण में 50 साल से ज्यादा आयु के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी, जिनकी यूपी में संख्या लगभग साढ़े तीन करोड़ से अधिक है. इसके बाद 40 से अधिक आयु के लोगों को लगेगी, जिसकी जिसकी संख्या डेढ़ करोड़ से ज्यादा है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *