Friday, July 19

कृषि मंत्री नेताम ने कोरिया में किया योगाभ्यास, योग को दैनिक दिनचर्या में शामिल करने किया अपील

रायपुर, 21 जून 2024/ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कृषि मंत्री तथा कोरिया जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामविचार नेताम ने आज सुबह जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर के रामानुज मिनी स्टेडियम में आयोजित योगाभ्यास कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने लोगों से योग को अपने दैनिक जीवन में शामिल करने की अपील की। जिला स्तरीय आयोजित इस योगाभ्यास कार्यक्रम में बैकुण्ठपुर विधायक श्री भईयालाल राजवाड़े विशेष रूप से योगाभ्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस मौके पर जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, अधिकारी-कर्मचारी और बड़ी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राओं ने योगा किया।

योगाभ्यास के अवसर पर मंत्री श्री नेताम ने लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आज हम सभी ने यहॉ योगाभ्यास किया है इसी प्रकार दुनिया के सभी देशों में योग दिवस के अवसर पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि विश्व मंच पर हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने योग के माध्यम से पूरी दुनिया को जोड़ने का काम किया है और उन्होंने लोगों को स्वस्थ्य रहने के साथ-साथ आगे बढ़ने का संदेश दिया है। मंत्री श्री नेताम ने कहा कि स्वस्थ मन से ही स्वस्थ तन का विकास होता है। हमें स्वस्थ रहने के लिए योग को अपने दिनचर्या में अनिवार्य रूप से शामिल करना होगा।

बैकुण्ठपुर क्षेत्र के विधायक श्री भईयालाल राजवाड़े ने योग दिवस पर अपने एवं देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की ओर से सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए योग करना जरूरी है। स्वस्थ रहेगें तो काम में मन लगेगा और मन को शांति मिलेगी। उन्होनें कहा योग मनुष्य को स्वस्थ बनाये रखता है, जो योगा करते वे शारीरिक और मानसिक रूप स्वस्थ रहते है। उन्होनें स्कूलों में एक पाठ योगा का भी रखने को कहा। इस अवसर पर जिला प्रशासन की ओर मुख्य अतिथि एवं जनप्रतिनिधियों को चंदन एवं परिजात पौधा वितरण किया गया।

इस अवसर जिला पंचायत की अध्यक्ष श्रीमती रेणुका सिंह, जनपद पंचायत बैकुण्ठपुर की अध्यक्ष श्रीमती सौभाग्यवती सिंह कुसरो, कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह, पुलिस अधीक्षक श्री सूरज सिंह परिहार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी, जिला स्तर के अधिकारी-कर्मचारी, स्कूल छात्र एवं गणमान्य नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *