Sunday, July 21

अखिल भारतीय अंतर साई और अंतर खेलो इंडिया एकेडमी बास्केटबॉल प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

हॉकी और झांकी के साथ अब राजनांदगांव बास्केटबॉल खेल के लिए भी देश-विदेश में प्रसिद्ध – कलेक्टर
राजनांदगांव 10 जुलाई 2024। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल भारतीय खेल प्राधिकरण प्रशिक्षण केन्द्र राजनांदगांव द्वारा दिग्विजय स्टेडियम में आयोजित अखिल भारतीय अंतर साई और अंतर खेलो इंडिया एकेडमी बास्केटबॉल प्रतियोगिता के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी श्री मृणाल चौबे, अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी श्री लुमेन्द्र साहू विशेष रूप से उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल ने प्रतियोगिता में शामिल सभी खिलाडिय़ों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि खेलों के माध्यम से खिलाड़ी आपस में मिलते हैं और खेल आपस में खिलाडिय़ों में दोस्ती करवाता है। साथ ही युवा खिलाडिय़ों के बीच नव ऊर्जा एवं उत्साह का संचार होता है। कलेक्टर ने कहा कि विभिन्न खेलों के माध्यम से रोजगार के अवसर भी मिल रहे हंै। कलेक्टर ने बताया कि संस्कारधानी राजनांदगांव देश में खेल नगरी के रूप में जाना जाता है। साथ ही राजनांदगांव को हॉकी की नर्सरी के रूप में पहचाना जाता है। लेकिन अब राजनांदगांव को बास्केटबॉल की नर्सरी के रूप में भी पहचानते हंै। राजनांदगांव की पहचान हॉकी, झांकी और बास्केटबॉल के रूप में हो रही है। कलेक्टर ने खिलाडिय़ों से परिचय भी प्राप्त किया और प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए आयोजन समिति को शुभकामनाएं भी दी।
साई ट्रेनिंग सेंटर राजनांदगांव के केंद्र प्रभारी केसी त्रिपाठी ने बताया कि अखिल भारतीय अंतर साई और अंतर खेलो इंडिया एकेडमी बास्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन 8 से 12 जुलाई 2024 तक लीग कम नॉकआउट पद्धति से खेली जायेगी। इस प्रतियोगिता में साई ट्रेनिंग सेंटर राजनांदगांव की दो टीम, साई ट्रेनिंग सेंटर जबलपुर, साई ट्रेनिंग सेंटर सेलम, साई ट्रेनिंग सेंटर धारवाड़, साई ट्रेनिंग सेंटर वाराणसी, युगांतर खेलो इंडिया एकेडमी एवं साई ट्रेनिंग सेंटर जम्मू की टीमें भाग ले रही हैं। इस अवसर पर दिग्विजय स्टेडियम के मेनेजर श्री रणविजय प्रताप सिंह, साई एवं अंतर्राष्ट्रीय बास्केटबॉल प्रशिक्षक श्री कालवा राजेश्वर राव, विभिन्न टीमों के कोच मेनेजर कार्तिकेयन, सचिन डोंगढ, पंकज पांडे, प्रियंका कालवा राधा राव, दिव्या धारावत, सागादेवन, हरप्रीत कौर, अशोक यादव, अमित कुमार, अंतर्राष्ट्रीय रेफरी गोविंद सेन, जतिन मिश्रा, संतोष शुक्ला, अरविंद रजक, मनिष धोबी, तिरथ गोस्वामी, क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल से गगनदीप सिंह बरार सहित अन्य गणमान्य नागरिक एवं खिलाड़ी उपस्थित थे।
शुभारंभ अवसर पर खेले गए मैचों के परिणाम –
साई ट्रेनिंग सेंटर जबलपुर ने साई ट्रेनिंग सेंटर राजनांदगांव की बी टीम को 55.44 अंकों से एवं साई ट्रेनिंग सेंटर राजनांदगांव की ए टीम ने साई ट्रेनिंग सेंटर जम्मू को 60.25 अंकों से तथा युगांतर खेलों इंडिया बास्केटबॉल एकेडमी राजनांदगांव ने साई ट्रेनिंग सेंटर धारवाड़ को 57.18 अंकों से परास्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *