प्रदेश में दवा के लिए भले जनता भटक रही है अवैध शराब सहजता से उपलब्ध है ,कौशिक


रायपुर।नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि जिस तरह से प्रदेश में हर इलाके में इस कोरोना काल लॉकडाउन के बीच अवैध शराब की बिक्री जोरों पर है। जो कई सवालों को जन्म देता है कि आखिरकार किसके शह पर अवैध शराब की बिक्री हो रही है। इस कोरोनाकाल में पूरा प्रदेश दवा के संकट से गुजर रहा है लेकिन इन सबके बीच अवैध शराब की बिक्री पर कोई रोक नही है। अब तो निश्चित ही लगने लगा है कि पूरे प्रदेश में अवैध शराब की बिक्री को लेकर अवैध शराब की बिक्री के लिये अगल से एक मंत्रालय संचालित है। यह मंत्रालय किसके पास वह सब जानते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अवैध शराब की बिक्री को लेकर सारे पुलिस अधिक्षकों को ही लक्ष्य दिया गया है। जिसके कारण ही अवैध शराब की बिक्री बिना रोक-टोक के जारी है।
उन्होंने कहा कि बस्तर से सरगुजा और राजनांदगांव से रायगढ़ तक कोई इलाक नही होगा जहां सहजता से अवैध शराब न बिकता हो। पूरी तरह से एक संगठित गिरोह पूरे प्रदेश में किसके संरक्षण में कार्य कर रहा है। यह सब जानते है। प्रदेश का दुर्ग जिला मुख्यमंत्री व गृहमंत्री का गृह क्षेत्र है, वहां भी लगातार अवैध शराब के कई मामले सामने आये है, केवल दिखावा के नाम पर कार्रवाई करके पुलिस औपचारिकता कर रही है।
नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने चिंता व्यक्त करते हुए कि अवैध शराब की बिक्री से हर इलाके में अपराध के मामले अधिक आ रहे है। लेकिन इसकी जरा भी चिंता किसी को नही है। पूरे प्रदेश में अवैध शराब तरस्करों ने जिस तरह से अपने कब्जे में ले लिया है। इसके आने वाले समय में कई घातक परिणाम देखने को मिलेंगे। अभी से परिस्थियां बिगड़ने लगी है और भयावह होने की अंदेशा है।
नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि प्रदेश में पुलिस को मजबूत इच्छा शक्ति के साथ अवैध शराब के बिक्री पर अंकुश लागने पर ठोस निति बनाना चाहिये और तस्करों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिये लेकिन इसकी संभावनायें नही के बारबर है, क्योकि कांग्रेस ने जिस तरह से शराबबंदी के नाम पर सत्ता में आयी है और जमकर अवैध शराब की बिक्री हो रही है। इसके पीछे सरकार की मंशा भी साफ दिखती है कि अवैध शराब के माध्यम से अपने राजस्व की चिंता करना भी है।

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *