मरवाही की विद्युत फीडर को मनेंद्रगढ़ से जोड़ने और  रायपुर से नया ट्रांसफार्मर रवाना होने पर अमित जोगी ने तोड़ा अनशन

राज्य सरकार ने आनन फानन में लिया निर्णय, अति उच्चदाब विद्युत उपकेंद्र, कोटमी कला में ट्रांसफार्मर क्षमता वृद्धि करने : 40 एमव्हीए से बढ़ाकर की जा रही है 60 एमव्हीए।
श्रीमती रेणु जोगी ने जूस पिलाकर अमित का तुड़वाया अनशन।
 बिना अनशन की नौबत के मरवाही को मिलता रहे पर्याप्त बिजली – अमित
उनके पास सत्ता, सरकार और संसाधन है
मेरे पास माँ और मरवाही का प्यार-आशीर्वाद है  – अमित
रायपुर,छत्तीसगढ़ दिनांक 25 सितंबर  2020। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने  मरवाही विधानसभा में  व्यापक बिजली संकट बिजली कटौती  को लेकर  दिनांक 24 सितंबर से अनशन में बैठ गए थे । इसके बाद राज्य सरकार ने आनन-फानन में निर्णय लेते हुए अति उच्चदाब विद्युत उपकेंद्र, कोटमी कला में ट्रांसफार्मर क्षमता वृद्धि करने : 40 एमव्हीए से बढ़ाकर की जा रही है 60 एमव्हीए  किया है । इस दौरान अमित जोगी ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि भविष्य में  मरवाही की जनता को अनशन की नौबत आए  बिना मरवाही की जनता को सुचारू रूप से  बिजली मिलता रहेगा उन्होंने  विद्युत एमव्हीए  40 से बढ़ाकर 60 एमव्हीए करने, मरवाही की विद्युत फीडर को मनेंद्रगढ से जोड़ने तथा  बढ़ाने नए ट्रासफार्मर भेजने के लिए  मुख्यमंत्री महोदय का धन्यवाद भी दिया है ।
उनके पास सत्ता , सरकार और संसाधन है, मेरे पास माँ और मरवाही की जनता का प्यार-आशीर्वाद है।
इस दौरान श्रीमती रेणु जोगी ने जूस पिलाकर श्री अमित जोगी का अनशन तुड़वाया।
ज्ञात हो कि नवनिर्मित जिला गौरेला- पेंड्रा-मरवाही में विद्युत की आपूर्ति अति उच्चदाब विद्युत उपकेन्द्र, कोटमीकला से की जाती है, जिसमें स्थापित ट्रान्सफार्मर की क्षमता 40 एमव्हीए है। विगत दिनों 20 एमव्हीए के एक ट्रान्सफार्मर में  खराबी आने के कारण विद्युत प्रदाय हेतु चुनौतीपूर्ण स्थिति निर्मित हुई।  ट्रान्सफार्मर की टेस्टिंग करने पर यह फेल पाया गया।
श्री अमित जोगी के अनशन की घोषणा के बाद विद्युत प्रदाय को सामान्य बनाने हेतु 132 केव्ही अति उच्चदाब विद्युत उपकेन्द्र मनेन्द्रगढ़ से मरवाही उपकेन्द्र तक 33 केव्ही लाईन में युद्धस्तर पर कार्य करते हुए जिले में विद्युत आपूर्ति आरंभ करने का निर्णय लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *