एनएमडीसी में भारत के आस्ट्रेलियन उच्चायुक्त आन बॉरी ओ फैर्रेल एओेने ने किया दौरा

 

खनन में आपसी सहयोग तथा निवेश अवसरों पर चर्चा

हैदराबाद, 11 मार्च,2021 :(IMNB NEWS AGENCY)  भारत में आस्‍ट्रेलियन उच्‍चायुक्‍त श्री ऑन बॉरी ओ’फैर्रेल ए ओ महोदय सहित सुश्री साराह किरल्‍यु, कॉन्‍सल जनरल(साउथ इंडिया) तथा श्री पर्सी बेल, मिनिस्‍टर -काउन्‍सलर (इकॉनामिक) ने देश के सबसे बड़े लौह अयस्‍क उत्‍पादक नवरत्‍न कंपनी एनएमडीसी का दौरा किया।  उन्‍होंने श्री सुमित देब, सीएमडी, एनएमडीसी, श्री अमिताभ मुखर्जी, निदेशक(वित्त), श्री आलोक कुमार मेहता, निदेशक(वाणिज्‍य) एवं श्री सोमनाथ नंदी, निदेशक(तकनीकी) के साथ मिले। प्रतिनिधिमंडल ने महत्वपूर्ण और रणनीतिक खनन गतिविधियों में आस्‍ट्रेलिया के प्रति एनएमडीसी की रुचि  की चर्चा की । वे आस्‍ट्रेलिया में खनन में  आपसी सहयोग एवं निवेश अवसरों पर भी ध्‍यान केंद्रित किए।

आस्‍ट्रेलिया एक खनिज समृद्ध राष्‍ट्र है  और इसके  निर्यात व्‍यापार में खनिज उद्योग का  महत्‍वपूर्ण योगदान है। ऑस्ट्रेलिया बॉक्साइट, लौह अयस्क, लिथियम, सोना, कांच, हीरे, रेयर अर्थ तत्‍व,  यूरेनियम तथा जिंक के विश्व के अग्रणी उत्पादकों में से एक है। आस्‍ट्रलिया के पास  इल्‍मनाइट, जिरकॉन तथा रूटाइल के व्‍यापक  सैंड मिनरल  निक्षेप हैं। इसके अलावा आस्‍ट्रेलिया कोयला, मैंगनींज, एंटीमॉनी, निकेल, सिल्‍वर, कोबाल्‍ट, कॉपर एवं टिन का बड़ा उत्‍पादक है।

एनएमडीसी, खनन में छह दशकों से अधिक के अनुभव के साथ आस्‍ट्रेलिया में अपनी सहायक कंपनी लिगेसी आयरन ओर लिमिटेड के माध्‍यम से वर्तमान में गोल्‍ड प्रोजेक्‍ट के लिए गतिविधियां कर रही है।

इस दौरे के अवसर पर श्री सुमित देब, सीएमडी, एनएमडीसी ने कहा कि “ हमें भारत में आस्‍ट्रेलियन उच्‍चायुक्‍त श्री ऑन बॉरी ओ’फैर्रेल ए ओ को एनएमडीसी में स्‍वागत करते हुए  बेहद खुशी हो रही है। ” एनएमडीसी हमेशा से ही अपने गतिविधिेयों को विस्‍तार करने एवं नई ऊचाईयों तक पहुंचने  का तलाश करता रहा है एवं वर्षों से विशेषज्ञता हासिल भी किया है। उन्‍होंने हमें ऑस्ट्रेलिया में उपलब्ध विभिन्न अवसरों से अवगत कराया और हमने संयुक्त सहयोग की संभावनाओं पर सकारात्‍मक चर्चा की। ”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *