छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल – JCCJ

राजधानी के निजी व शासकीय अस्पताल हॉउसफुल,

शासकीय अस्पतालों में अतिरिक्त बेड बढ़ाने की मांग – JCCJ

गम्भीर मरीजों की जान जोखिम में – भगवानू नायक

रायपुर, छत्तीसगढ़, दिनांक 09/04/2021। जनता काँग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश प्रवक्ता भगवानू नायक ने कहा वर्तमान समय में छत्तीसगढ़ प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल बना हुआ है, प्रदेश की राजधानी रायपुर स्थित लगभग सभी निजी एवं सरकारी अस्पताल हॉउसफुल है, अस्पतालों में गंभीर रूप से बीमार व्यक्ति ईलाज के लिए कोई बेड उपलब्ध नहीं है जिसके कारण बीमार व्यक्ति के साथ उनके परिवारजनों एवं मित्रगणों को विकराल समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।

भगवानू नायाक ने कहा अस्पतालों में पहले ही बेड उपलब्ध नहीं होने का हवाला देकर रोगियों को वापस किया जाता है वहीं कोरोना के जांच नमूनों की रिपोर्ट भी चार से पांच दिन बाद मिलती है, जिसके कारण से भी बीमार व्यक्ति का उचित ईलाज रिपोर्ट के अभाव में नहीं हो पाता और समय पर तत्काल ईलाज नहीं मिल पाता है जिस कारण से भी कोरोना मरीज के परिजनों को व्यापक परेशानियों का समाना करना पड़ता है।

भगवानू नायक ने कहा प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का ऐसा हाल रहा तो वह दिन दूर नहीं जब बीमार व्यक्ति तथा उसके परिवारजनों को गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेगे। जनता काँग्रेस ने शासन-प्रशासन एवं प्रदेश सरकार से मांग किया है कि इस समस्या के निराकरण में त्वरित कार्यवाही करे तथा सभी अस्पतालों में उनके लिए अतिरिक्त बेड व्यवस्था करवाय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *