‘ टापू में फंसे वानरसेना की सुरक्षा को लेकर Bajrangdal करेगा हनुमान चालीसा

अनुराग उपाध्याय ब्युरो चीफ कांकेर जिले के नरहरपुर विकासखंड के अंर्तगत आने वाले दुधावा जलाशय ” बांध ” में लगभग 2 – 3 महीनों से जलस्तर बढ़ने से टापू पर 100 से अधिक बंदर फंसे हुये है उसे लेकर Forest विभाग के कर्मचारी ” जुटे ” हुये है लेकिन वनविभाग के अलावा कोई भी वरिष्ठ अधिकारी व नेता इसे लेकर गंभीर नहीं दिखा और ना ही आया ….उसे लेकर आक्रोश फैल गया है ।

अपनी राजनैतिक रोटी को ” तवे ” में हर पल रखने वाले कुछ हितैषी भी बंदरों को लेकर फिलहाल वहां तक नहीं पहुंचे है ?
Media ने लोगों ने जिस प्रकार की तत्परता व गंभीरता दिखाई है उसकी सराहनीय हो रही है तो दूसरी ओर लोग इस बेजुबानों के मामलों को लेकर ” सेना ” व वरिष्ठ अधिकारियों से सहयोग की अपील कर रहे हैं तो वही कल दोपहर Bajrangdal बंदरों की रक्षा व सकुशल वापसी के लिये ” जाप व हनुमान चालीसा ” जैसे धार्मिक अनुष्ठान संपन्न कराने को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक आहुत की है !

हनुमान चालीसा आज …..

जिले के दुधावा बांध ” जलाशय ” में 2 – 3 महीनों से वानरसेना ” हनुमान ” टापू में भूखे प्यासे फंसे हुए हैं और निरंतर Media इसे लेकर गंभीर मानते हुये बेजुबानों की तकलीफों को हल करने की कोशिश की और कर रही है !
तो वही kanker Bajrangdal ने वानरसेना व बजरंगबलियों को सुरक्षित स्थान पर लाने व सुरक्षित रखने को लेकर बजरंग दल आज शाम 5.30 बजे ऊपर – नीचे स्थिति पंचमुखी हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ व आरती किया जाना है ।
और यह पाठ व हनुमान चालीसा अन्य जिलों व प्रखंडों में नियत तिथि पर आज ही होंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *