बड़ी खबर,मरवाही उप चुनाव ऋचा के बाद अमित की जाति प्रमाण पत्र निरस्त,चुनाव नही लड़ पाएंगे

 

 

 जोगी परिवार  इस बार फिर  जाति प्रमाण के लफड़े में पड़ गया है  जानकारों की माने तो  जोगी की जाति का मामला  पहली बार उस समय  गरम आया था  जब मध्यप्रदेश में  उनके मुख्यमंत्री बनने की  चर्चा गर्म आई थी  बात आई गई हो गई  राज्य निर्माण के बाद  अजीत जोगी को  आदिवासी मानते हुए  कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व में प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया हालांकि इसके बाद  जोगी की जाति को लेकर  प्रथम नेता प्रतिपक्ष नंदकुमार साय ने मुहिम खोल दिया था बहरहाल जोगी के  निधन के बाद भी जाति का मामला गरमाया हुआ है  मरवाही विधानसभा उपचुनाव में ऋचा जोगी के बाद अब अमित जोगी के चुनाव लडऩे में भी संशय बना हुआ है क्योंकि उच्च स्तरीय छानबीन समिति ने आज अमित जोगी के जाति प्रमाण पत्र को निरस्त कर दिया है। इससे पूर्व जिला स्तरीय छानबीन समिति ने ऋचा जोगी की जाति प्रमाण पत्र को निरस्त कर दिया है।

निर्वाचन कार्यालय में आज मरवाही उपचुनाव के लिए दाखिल किए गए नामांकन पत्रों की जांच की गई। इस दौरान छानबीन समिति ने अमित जोगी की जाति प्रमाण पत्र को लेकर अपनी रिपोर्ट पेश की, जिसमें अमित जोगी को कंवर नहीं मानते हुए उनके जाति प्रमाण पत्र को निरस्त कर दिया गया है। अमित जोगी के प्रमाण पत्र को निरस्त किए जाने के बाद अब जोगी के चुनाव में लडऩे में भी संशय बना हुआ है।

ज्ञात हो कि जिला छानबीन समिति ने पहले ही अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी के जाति प्रमाण पत्र को निलंबित कर दिया है। ऐसे में अब चुनाव में अमित और ऋचा जोगी दोनों के लडऩे पर संशय बना हुआ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *