नूपुर शर्मा केस में सुप्रीम कोर्ट के जजों को ट्रोल कर रही BJP, रणदीप सुरजेवाला का ट्वीट

नई दिल्ली (IMNB)। नूपुर शर्मा केस में सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनवाई के दौरान की गई टिप्पणी के बाद मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। अब मामले में कांग्रेस भी कूद गई है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि नूपुर शर्मा केस में भाजपा सुप्रीम कोर्ट के जजों को ट्रोल कर रही है। सुरजेवाला लिखते हैं कि यह न्यायपालिका की स्वतंत्रता के लिए अग्निपरीक्षा है। इसलिए अब मामले में सीजेआई और सुप्रीम कोर्ट को ऐक्शन लेना चाहिए।
दरअसल, नूपुर शर्मा केस में नया घटनाक्रम तब सामने आया, जब खुद नूपुर की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी कि उनके केस देश के अलग-अलग हिस्सों में दर्ज हैं, कृपया सभी केस दिल्ली ट्रांसफर किए जाएं क्योंकि, उनकी जान को खतरा है। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने तल्ख टिप्पणी की और कहा कि उनके एक बयान के कारण देश हिंसा झेल रहा है। उदयपुर में हुई घटना उनके बयान के कारण हुई है। इसलिए उन्हें देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।
जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट में ही सामाजिक कार्यकर्ता अजय गौतम की ओर से याचिका दायर की गई और मांग की गई कि नूपुर शर्मा केस में सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी वापस ली जाए, इससे नूपुर की जान को खतरा बढ़ सकता है। इस घटनाक्रम के बाद सोशल मीडिया पर माहौल लगातार गर्म है। इसके अलावा कर्नाटक हाई कोर्ट के जज को धमकी भी मिली है।
अब इस पूरे प्रकरण में कांग्रेस भी कूद गई है। मंगलवार रात कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, “यह भारत में न्यायपालिका की स्वतंत्रता के लिए एक अग्निपरीक्षा है। नूपुर शर्मा मामले में सुप्रीम कोर्ट के जजों को भाजपा ट्रोल कर रही है। अब हाईकोर्ट के जज को कर्नाटक में भ्रष्टाचारियों ने इतनी बेशर्मी से धमकाया है! कानून और संविधान के शासन में किसका विश्वास होगा? माननीय CJI और SC को कार्रवाई करनी चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *