भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह अब तो बता दें गरिमा चिटफंड कंपनी के फरार मालिक राजस्थान के भाजपा विधायक शोभाराम कुशवाहा कब करेंगे छत्तीसगढ़ पुलिस के सामने आत्मसमर्पण?

मुख्यमंत्री रहते डॉ रमन सिंह उनकी धर्मपत्नी वीणा सिंह पुत्र अभिषेक सिंह एवं भाजपा नेता चिटफंड कंपनियों के थे उद्घाटनकर्ता

रमन सिंह चिटफंड कंपनी के फीता काटते थे और चिटफंड कंपनी के मालिक भाजपा नेता जनता की जेब

रायपुर /19 सितंबर 2020। राजस्थान के भाजपा विधायक शोभाराम कुशवाहा के चिटफंड कंपनी के खिलाफ छत्तीसगढ़ में हुई शिकायत पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया व्यक्त की। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व रमन सरकार के संरक्षण में चिटफंड कंपनियों का गिरोह छत्तीसगढ़ में फलाफूला और गरीब, किसान, मजदूर, व्यापारी, रिक्शा चालक, खोमचे वालों का विश्वास अर्जित कर उनके जमापूंजी को लूट कर फरार हो गये। अधिकतर चिटफंड कंपनियों के उद्घाटन रमन सिंह उनकी धर्मपत्नी वीणा सिंह पुत्र अभिषेक सिंह एवं भाजपा के बड़े नेताओं ने फीता काटकर किया था। वही चिटफंड कंपनियां तत्कालीन मुख्यमंत्री रमन सिंह एवं भाजपा नेताओं के फीता काटते फोटो दिखाकर छत्तीसगढ़ के भोले भाले जनता की जेब को काटते रहे।गाढ़ी कमाई को लूटते रहे। 15 साल में चिटफंड कंपनियों ने छत्तीसगढ़ के आम जनता की हजारों करोड़ की जमा पूंजी को लूट कर फरार हो गए । चिटफंड कंपनियों के धोखा बाजी ठगी के शिकार होने के कारण कई बेटियों के हाथ पीले नहीं हो पाए कई बुजुर्गों का इलाज नहीं हो पाया कई गरीबों के मकान बनाने का सपना अधूरा रहा कई युवाओ के स्वरोजगार के अवसर खत्म हो गए। प्रदेश भर में सैकड़ों की संख्या में निवेशकों एवं अभिकर्ताओं ने तनाव में पैसे डूबने के गम में आत्महत्या तक कर लिये थे। कुकुरमुत्ता की तरह छत्तीसगढ़ में फैले चिटफंड कंपनियों के साथ अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा का संबंध रहा जो अब उजागर हो गया। जब गरिमा कंपनी के मालिक भाजपा के विधायक निकले।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष होने के नाते पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह की ज़िम्मेदारी है उनके शासनकाल में खुली राजस्थान के भाजपा विधायक शोभाराम कुशवाहा के गरिमा चिटफंड कंपनी से निवेशकों के पैसा वापस दिलाएं।
डॉ रमन सिंह अब तो बताये भाजपा विधायक शोभाराम कुशवाहा कब छत्तीसगढ़ पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करेंगे?रमन शासन काल के दौरान चिटफंड कंपनीयो का गिरोह सक्रिय रहा उस दौरान रेत माफिया कोल माफिया आयरन ओर माफिया नकली खाद बीज माफिया को भी भाजपा नेताओं का संरक्षण रहा।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा चिटफंड कंपनी संचालकों पर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिया गया है चिटफंड कंपनियों पर कार्यवाही कर निवेशकों की पैसे लौटाने की कार्यवाही की जा रही है फरार चिटफंड कंपनियों के मालिकों के गिरफ्तारी हो रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *