अमीर धरती के गरीबो के लिए बदलाव का हो बजट – भगवानू

 

Bhagvanu nayak jcc

रायपुर, छत्तीसगढ़, 28 फरवरी 2021। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश प्रवक्ता अधिवक्ता भगवानू नायक ने कहा जल्द ही छत्तीसगढ़ के माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी वर्ष 2021-2022 का बजट पेश करने वाले हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ की जनता को इस बजट से कई उम्मीदें है। विशेषकर महिलाओं और युवा बेरोजगारों को, जिनसे कांग्रेस ने शराबबंदी और बेरोजगारी भत्ता देने का वायदा किया था । बजट में महिलाओं को विशेष उपहार देते हुए महंगाई में लगाम और सरकार को शराबबन्दी करनी चाहिए। बजट में बेरोजगार युवाओँ को भत्ता और उनके लिए नए रोजगार सृजन का प्रावधान करते हुए उनके भविष्य निर्माण करना चाहिए।

भगवानू नायक ने कहा 70 + काँग्रेस की सरकार ने लगभग 2 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर लिया है लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता के भावनाओं के अनुरूप काम नहीं हुआ है, बजट ऐसा होना चाहिए जिससे कि कोरोना काल के बाद चरमराई आर्थिक गतिविधियों गाड़ी पटरी में बैठकर दौड़ने लगे, बजट ऐसा हो जिसमें अमीर धरती के गरीब लोगों के लिए एक नया बदलाव हो, ऐसा बजट हो जिसमें आउटसोर्सिंग बंद हो और छत्तीसगढ़ के गरीब मजदूर, किसान और जवान को अन्य राज्यों की ओर रोजी, रोजगार और रोटी के लिए मुंह ताकना ना पड़े।

भगवानू नायक ने कहा जब छत्तीसगढ़ की जनता को आर्थिक आजादी मिलेगी तब जाकर छत्तीसगढ़ आत्मनिर्भर बनेगा। 2 साल में रुके विकास की गति को आगे बढ़ाने के लिए नई सोच के साथ नए निवेश को बढ़ावा और इन्फ्राट्रक्चर को पटरी में लाने के लिए नई निविदाएं लाना होगा, रिक्त पड़े पदों में भर्ती और अनियमित कर्मचारियों को नियमित करना होगा जिसका भार उठाने के लिए आय के नए स्रोत और रिसोर्सेज उत्पपन्न करना होगा तब जाकर बनेगा नवा छत्तीसग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *