CAA कानून नहीं पढ़ा तो इटालियन में अनुवाद भेज देता हूं: राहुल से बोले शाह

जोधपुर। केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को नागरिकता संशोधन एक्ट को लेकर राजस्थान के जोधपुर में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सीएए पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से हिंदू, सिख, जैन, पारसी, बौद्ध, ईसाई लोग जो धर्म के आधार पर प्रताड़ित होकर आए हैं, उन्हें नागरिकता देने का कानून है।
इस बीच अमित शाह ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी समेत विपक्ष पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि जितना भ्रम फैलाना है, फैला लें, लेकिन भाजपा इस फैसले पर एक इंच भी पीछे नहीं हटने वाली है। अगर राहुल गांधी ने कानून पढ़ा है तो वह आएं और मुझसे बहस करें। शाह ने कहा कि राहुल बाबा कानून पढ़ा है तो कहीं पर भी चर्चा करने के लिए आ जाओ। यदि नहीं पढ़ा है तो मैं इटालियन में भी इसका अनुवाद करके आपको भेज देता हूं, उसको पढ़ लीजिए।
गृह मंत्री ने आगे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि ममता दीदी कह रही हैं कि आपकी लाइने लग जाएंगी, आपसे प्रूफ मांगे जाएंगे। मैं बंगाल में बसे हुए सारे शरणार्थी भाइयों को कहना चाहता हूं कि आपको कोई प्रताड़ना नहीं झेलनी पड़ेगी, आपको सम्मान के साथ नागरिकता दी जाएगी। दीदी से डरने की जरूरत नहीं है। इसी बीच अमित शाह ने ममता बनर्जी से सवाल पूछा कि बंगाली भाषी शरणार्थी हिंदू, दलितों ने आपका क्या बिगाड़ा है, क्यों इनकी नागरिकता का विरोध कर रही हो? इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि जो लोग नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन कर रहे हैं 88662-88662 पर मिस्ड कॉल दें ताकि राहुल बाबा, ममता दीदी और केजरीवाल की टोली को जवाब मिल सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *