Sunday, April 21

*बिरसा मुण्डा को भारत रत्न से अलंकृत करे केंद्र सरकार :  रिजवी*

रायपुर। दिनांक 23/11/2022। मध्यप्रदेश पाठ्यपुस्तक निगम के पूर्व अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष तथा वरिष्ठ अधिवक्ता इकबाल अहमद रिजवी ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को पत्र प्रेषित कर कहा है कि वर्तमान में प्रदेश के आदिवासी समाज में आरक्षण के मुद्दे के लेकर उत्तेजना व्याप्त है, उसके निराकरण का दायित्व प्रदेश की सरकार पर है जिस पर प्रदेश सरकार सामयिक एवं ठोस निर्णय लेने जा रही है। प्रदेश में सबसे ज्यादा विधायक इसी वर्ग से हैं। हालातेहाजरा को देखते हुए आदिवासियों के भगवान बिरसा मुण्डा की जयन्ती को सार्थक सिद्ध करते हुए उनकी आदमकद प्रतिमा की स्थापना के लिए राजधानी रायपुर में उनकी गरिमा के अनुकूल स्थान पर तत्काल निर्णय लिया जाना उपयुक्त होगा।

 रिजवी ने कहा है कि आदिवासी समाज के विधायकों की संख्या बल को देखते हुए इस वर्ग से किसी मंत्री को उपमुख्यमंत्री का दर्जा दिया जाना चाहिए जैसा कि आंध्रप्रदेश में वहां के मुख्यमंत्री श्री जगन मोहन रेड्डी ने 4 उप मुख्यमंत्री अपनी केबिनेट में रखे हैं।

   रिजवी ने आगे कहा है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री बघेल को चाहिए की वह राष्ट्रपति श्रीमती द्रोपदी मुर्मू एवं प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को क्रान्तिवीर बिरसा मुण्डा को भारतरत्न दिए जाने हेतु सिफारिशी पत्र भेंजे तथा आगामी गणतंत्र दिवस को इस हेतु उपयुक्त आवसर भी आने वाला है। उपरोक्त सुझावों पर सकारात्मक निर्णय लिए जाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *