छत्तीसगढ़ दिव्यांग प्रीमियर लीग क्रिकेट टीम में श्रीमंत झा का चयन कप्तान के लिए 

रायपुर, 27 मार्च 2021 – छत्तीसगढ़ दिव्यांग क्रिकेट टीम के कप्तान श्रीमंत झा का चयन दिव्यांग प्रीमियर लीग के लिए हो गया है। वे 14 से 18 अप्रैल तक हरियाणा में होने वाले दिव्यांग प्रीमियर लीग में भाग लेंगे और हरियाणा इंडियन टीम की तरफ से खेलेंगे। श्रीमंत झा पिछले 10 साल से छत्तीसगढ़ दिव्यांग क्रिकेट टीम की कमान संभाल रहे हैं।

यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार हरियाणा में होने वाले इस टूर्नामेंट की मेजबानी ऑल इंडिया क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द फिजिकली चैलेंज्ड करेगी। इस टूर्नामेंट के लिए देश भर से 80 खिलाड़ियों का चयन हुआ है।

श्रीमंत झा ने अपने क्रिकेट करियर में कई मुकाम हासिल किये हैं। उन्हें 2018 में सेंट्रल जोन दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर का खिताब मिला। इसी तरह 2017 में मुंबई में आयोजित नेशनल दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट में वे मैन ऑफ द मैच बने। वे मुंबई में ही 2016 में हुए इंटर जोन दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट में मैन ऑफ द सीरीज चुने गए। इसी तरह 2015 में उन्हें इंडिया बनाम थाईलैंड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट में मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला। 2015 में ही हुए इंडिया बनाम श्रीलंका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट में वे मैन ऑफ द मैच बने और 2014 में उन्हें एशिया कप में श्रेष्ठ विकेटकीपर घोषित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *